राजस्थान

rajasthan

CAA और NRC का ऑस्ट्रलिया में विरोध, राजस्थान से BSP विधायक वाजिब अली ने किया नेतृत्व

By

Published : Dec 22, 2019, 5:40 PM IST

CAA (नागरिकता संशोधन कानून) और NRC (भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) का विरोध अब ऑस्ट्रेलिया तक पहुंच गया है. भरतपुर जिले की नगर विधानसभा सीट से बसपा विधायक वाजिब अली ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबॉर्न में रविवार को विरोध प्रदर्शन किया.

CAA और NRC का ऑस्ट्रेलिया में विरोध  , CAA and NRC protest in Australia
CAA और NRC का ऑस्ट्रलिया में विरोध

भरतपुर.CAA और NRC के विरोध के स्वर अब भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया तक जा पहुंचा है. मेलबॉर्न में रविवार को मुस्लिम समुदाय के लोग भारी तादाद में एकजुट हुए और विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व बसपा विधायक वाजिब अली ने किया.

CAA और NRC का ऑस्ट्रलिया में विरोध

बता दें कि वाजिब अली भरतपुर में नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं, जो जिले के मेवात क्षेत्र के निवासी हैं और ऑस्ट्रलिया में उनका बिजनेस चलता है. विधायक वाजिब अली ने रविवार सुबह ऑस्ट्रलिया के मेलबॉर्न में मुस्लिम समुदाय के लोगों को इकठ्ठा किया और सभी को भाजपा सरकार की ओर से जारी किए गए CAA और NRC के बारे में बताया. उसके बाद लोगों ने इसका जमकर विरोध किया.

पढ़ें- CAA के समर्थन में एबीवीपी ने निकाली रैली

भीड़ को संबोधित करते हुए विधायक वाजिब अली ने कहा कि भाजपा सरकार ने संविधान का दुरूपयोग किया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इस कानून ने मुस्लिमों को रिजेक्ट किया है, जबकि हम संविधान में विश्वास करते हैं. वाजिब अली ने कहा कि यहां आज वोट बैंक की राजनीति चल रही है. उन्होंने कहा कि आज देश में मुस्लिम अल्पसंख्यक हैं, लेकिन इस कानून के बाद अब सभी को अपनी नागरिकता का सबूत देना पड़ेगा जो गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details