राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भरतपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, 30 हजार की रिश्वत लेते डाकघर का सहायक अधीक्षक ट्रैप

राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक टीम (ACB) घूसखोरों पर लगाम लगाने में जुटी है. एसीबी की टीम के द्वारा हर जिले में भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. गुरुवार को एसीबी ने एक बार फिर भरतपुर में मुख्य डाकघर के सहायक अधीक्षक को 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है.

By

Published : Sep 17, 2020, 12:42 PM IST

भरतपुर रिश्वत मामला,  राजस्थान हिंदी न्यूज,  rajasthan hindi news,  bharatpur latest news
30 हजार की रिश्वत लेते डाकघर का सहायक अधीक्षक ट्रैप

भरतपुर. जिले के मुख्य डाकघर के सहायक अधीक्षक कर्पूरचंद्र वर्मा को एसीबी ने 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. आरोपी सहायक अधीक्षक कर्पूरचंद्र वर्मा ने मुख्य डाकघर के ही ओवरसियर-प्रथम करतार सिंह कटारा से उनकी विभागीय जांच बंद कराने और अन्यत्र स्थानांतरण नहीं होने देने की एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. आरोपी को 30 हजार की रिश्वत लेते हुए उसके घर से ट्रैप किया गया है.

30 हजार की रिश्वत लेते सहायक अधीक्षक ट्रैप

भरतपुर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा ने बताया कि मुख्य डाकघर के सहायक अधीक्षक कर्पूर चंद्र वर्मा पुत्र वीर सिंह को उसके दीनदयाल नगर स्थित घर से 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. आरोपी कर्पूर चंद्र वर्मा ने मुख्य डाकघर भरतपुर में ओवरसियर प्रथम के पद पर कार्यरत करतार सिंह कटारा पुत्र मवासी राम से परिवादी के विरुद्ध दर्ज दुर्व्यवहार संबंधी विभागीय जांच को बंद करवाने की एवज में रिश्वत मांगी थी.

दर्ज FIR की कॉपी

इसकी शिकायत मिलने पर 15 सितंबर को रिश्वत मांगने की पुष्टि की गई. गुरुवार सुबह आरोपी ने परिवादी को 30 हजार रुपए रिश्वत राशि लेकर दीनदयाल स्थित अपने आवास पर बुलाया. जहां उसे रंगे हाथ ट्रैप कर लिया गया. फिलहाल एसीबी की तरफ से कार्रवाई जारी है.

पढ़ें:अजमेर: रिश्वत के मामले में पटवारी सहित तीन गिरफ्तार, 30 सितंबर तक न्यायिक अभिरक्षा में

भरतपुर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में टीम में हरभान सिंह रीडर, जितेंद्र सिंह कांस्टेबल, सुशील कुमार, भोजराज सिंह, परसराम, राजेंद्र, सत्यपाल, दिलीप और सुरेश कांस्टेबल शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details