राजस्थान

rajasthan

भरतपुर में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन सख्त

By

Published : Aug 5, 2020, 9:58 PM IST

भरतपुर में जिला प्रशासन ने लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन के नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है. बुधवार को प्रशासन ने तय आदेशों का पालन नहीं करने पर दुकानदारों के चालान काटे और आमजन को नियमों के बारे में जागरूक किया.

lockdown in bharatpur,  corona guideline,  violation of lockdown rules in bharatpur
लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई

भरतपुर.कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर ने लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके तहत जिले में दो दिन शनिवार और रविवार को पूर्ण रूप से लॉकडाउन रखने के आदेश दिए थे. बाकी के 5 दिन बाजार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक प्रशासन ने खोलने की अनुमति दी.लेकिन लॉकडाउन के नए आदेशों के बाद भी लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए. जिसको लेकर प्रशासन सख्त हो गया है. प्रशासन ने तय समय के बाद दुकान खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की.

प्रशासन का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में हर दिन के साथ बढ़ती जा रही है. रोजाना 50 से 100 संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. लेकिन लोग अभी भी नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं. जिसके चलते बुधवार को जिला प्रशासन और पुलिस ने दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की और उनके चालान काटे.

प्रशासन हुआ सख्त

साथ ही लोगों और दुकानदारों को लॉकडाउन की समय सीमा पर पालन करने के लिए प्रति जागरूक किया. एडीएम राजेश गोयल ने बताया लॉकडाउन की घोषणा के बावजूद भी लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं, इसलिए इनके खिलाफ कार्रवाई करने की नौबत आई.

पढ़ें:जोधपुर: कजरी तीज पर महिला मोर्चा ने की रात्रिकालीन कर्फ्यू में ढील देने की मांग...

क्या खुला रहेगा, क्या बंद रहेगा

नए नियमों के तहत शनिवार और रविवार को यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा. जरूरत की सेवाएं जैसे एलपीजी गैस, पेट्रोल पंप, रिटेल आउटलेट, मेडिकल दुकान, चिकित्सा संस्थानों पर कोई पाबंदी नहीं होगी. ये सभी आवश्यकतानुसार 24 घंटे खुल रह सकते हैं. दूध बिक्री के लिए सुबह 6 से 8 और शाम को 5 से 7 बजे तक का टाइम निर्धारित किया गया है. एटीएम और बैंक पहले की तरह खुले रहेंगे.

साथ ही शराब की दुकानें राज्य सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के हिसाब से खुलेंगी. वहीं छोटी दुकानों पर एक समय में 2 से अधिक और बड़ी दुकानों पर एक समय में 5 से अधिक ग्राहक एकत्रित नहीं हो सकते. सभी लोगों को कोरोना हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करना भी अनिवार्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details