राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जम्मू-कश्मीर आतंकी हमले में मारे गए जाहिद के परिजनों और प्रशासन में हुआ समझौता, शव किया सुपुर्द-ए-खाक

जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में मारे गए राजस्थानी ट्रक ड्राइवर जाहिद मेव का शव पैतृक गांव शुक्रवार को पापड़ा लाया गया था. वहीं, शनिवार को प्रशासन और उनेके परिजनों के बीच समझौता के बाद जाहिद के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

By

Published : Oct 26, 2019, 9:04 PM IST

प्रशासन और जाहिद के परिजनों के बीच समझौता, Agreement between the administration and Zahid family

भरतपुर. जिले के गोपालगढ़ थाना इलाके के गांव पापड़ा निवासी 25 वर्षीय जाहिद मेव जो ट्रक ड्राइवर के साथ कंडक्टर का काम करता था उसकी जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने ड्राइवर के साथ गोली मारकर हत्या कर दी थी. शुक्रवार देर रात जाहिद का शव उसके पैतृक गांव पापड़ा लाया गया था. लेकिन परिजनों और ग्रामीणों ने शव लेने से साफ इंकार कर दिया और प्रशासन के सामने 3 मांगे रखी. वहीं, तब पुलिस ने शव को पहाड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया था.

प्रशासन और जाहिद के परिजनों के बीच हुआ समझौता

जानकारी के अनुसार इसके बाद गांव में कई बार पंचायत भी हुई. लेकिन आखिरी में प्रशासन और जाहिद के परिजनों के बीच समझौता हो गया, जिसमें उसके परिजनों को 5 लाख रुपए केंद्र सरकार की तरफ से, 2 लाख रुपए राज्य सरकार की तरफ से और 50 हजार रुपए जम्मू कश्मीर रेड क्रॉस सोसाइटी की तरफ से आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी. वहीं, इस फैसले के बाद जाहिद के परिजन उसका शव लेने के लिए राजी हुए. इसके बाद जाहिदा के परिजनों ने उसके शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया. इस मौके पर कामां विधायक जाहिदा खान भी मौजूद रहीं.

पढ़ें- युवक को OTP बताना पड़ा भारी, 1 लाख 22 हजार रुपए खाते से साफ

गौरतलब है कि जाहिद सेब लेने के लिए ट्रक से जम्मू कश्मीर के शोपियां गया था. लेकिन वापस आते समय जाहिद और ट्रक ड्राइवर को कुछ आतंकियों ने घेर लिया और ट्रक पर फायरिंग कर दी. जिसमें जाहिद और ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई. वहीं, विगत 14 अक्टूबर को भी पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव उभाका का निवासी 40 वर्षीय शरीफ खान जो ट्रक ड्राइवर था. जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेब की लोडिंग करने गया था. जहां आतंकवादियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details