राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ACB action in bharatpur: एसीबी ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते आबकारी विभाग के सीआई को किया गिरफ्तार

एसीबी ने मंगलवार को शराब की दुकान की लोकेशन पास करने की एवज में 50 हजार रुपए रिश्वत लेने (ACB arrested the circle inspector) के मामले में आबकारी विभाग के वृत्त निरीक्षक (सीआई) व उसके चालक को गिरफ्तार किया गया है. भरतपुर एसीबी की टीम धौलपुर पहुंची और पुनीत शर्मा के धौलपुर स्थित मकान पर तलाशी ली. देर रात 2 बजे तक चले तलाशी अभियान के बाद एसीबी की टीम ने आबकारी निरीक्षक के बैंक लॉकर को भी खंगाला.

By

Published : Jun 7, 2022, 8:46 PM IST

Updated : Jun 8, 2022, 12:34 PM IST

ACB arrested the circle inspector,  circle inspector of the Excise Department
एसीबी ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते आबकारी विभाग के सीआई को किया गिरफ्तार.

भरतपुर.एसीबी ने मंगलवार को जिले के बयाना में बड़ी कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के (ACB arrested the circle inspector) वृत्त निरीक्षक (सीआई) को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने शराब दुकान की लोकेशन पास करने की एवज में यह रिश्वत मांगी थी. वृत्त निरीक्षक के साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. भरतपुर एसीबी की टीम धौलपुर पहुंची और पुनीत शर्मा के धौलपुर स्थित मकान पर तलाशी ली. देर रात 2 बजे तक चले तलाशी अभियान के बाद एसीबी की टीम ने आबकारी निरीक्षक के बैंक लॉकर को भी खंगाला.

जानकारी के मुताबिक परिवादी का 28 अप्रैल को विनउआ में शराब का ठेका निकला. करीब एक माह तक परिवादी को ठेका की लोकेशन नहीं मिली. बाद में सीआई पुनीत कुमार की ओर से लोकेशन जारी करने की एवज में एक लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड आई. इस संबंध में परिवादी ने एसीबी में शिकायत की. एसीबी टीम ने शिकायत की पुष्टि होने पर मंगलवार को परिवादी से सीआई पुनीत कुमार के चालक श्यामवीर ने 50 हजार की रिश्वत राशि ली. जिसे रंगे हाथों पकड़ लिया और सीआई पुनीत कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है. चालक की पेंट की जेब से रिश्वत राशि बरामद कर ली. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में टीम की ओर से सीआई पुनीत कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. टीम की ओर से बयाना के बजरिया स्थित आबकारी कार्यालय में कार्रवाई जारी है.

पढ़ेंः Kota ACB action in Bundi : रिश्वत लेने के आरोप में जलदाय विभाग के दो अभियंता गिरफ्तार

Last Updated : Jun 8, 2022, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details