राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

MSJ कॉलेज में मनाया गया 70वां वन महोत्सव...सभी विभाग के अधिकारियों को 5-5 वृक्ष लागने के निर्देश

भरतपुर के MSJ कॉलेज में वन महोत्सव मनाया गया. इस दौरान जिले के सभी आलाधिकारी मौजूद रहे. वहीं इस मौके पर लगभग सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभाग में 5-5 वृक्ष लगाने के निर्देश दिए गए. साथ ही पॉलीथीन का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई गई.

By

Published : Aug 14, 2019, 6:32 PM IST

70th forest festival celebrated, MSJ college bharatpur, bharatpur news, पर्यावरण बचाने का अभियान

भरतपुर.एमएसजे कॉलेज में बुधवार को जिला पर्यावरण और वन विभाग के तत्वावधान में 70वां वन महोत्सव जिले के आला अधिकारियों ने वृक्षारोपण कर मनाया. कॉलेज परिसर में जल शक्ति अभियान के तहत वृक्षारोपण किया गया. यह कार्यक्रम वन विभाग द्वारा आयोजित किया गया था.

MSJ कॉलेज में वन महोत्सव मनाया गया

इस मौके पर जिला कलेक्टर डॉ. आरुषि मलिक ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारियों को उनके कार्यालय परिसर में 5-5 वृक्ष लगाने के निर्देश दिए गए हैं. अभी तक 1 लाख से अधिक पौधे लगाए गए हैं. इसी तरह प्रत्येक सरकारी स्कूल में 10 या अधिक वृक्ष लगाने के लिए संस्था प्रधान को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि आज वृक्षों का महत्व हर व्यक्ति समझता है. कार्यक्रम में शामिल सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को वृक्षारोपण और उनकी देखभाल करने की बात कही गई. साथ ही पॉलीथीन का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ेंः ग्रामीणों को पट्टे जारी करने की जटिल प्रक्रिया का भरतपुर के ग्राम विकास अधिकारियों ने किया विरोध

वहीं इस मौके पर भरतपुर जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी पर्यावरण को लेकर संदेश दिए. उन्होंने कहा कि आज के लोग जितना समय व्हाट्सएप्प, फेसबुक जैसे तमाम सोशल साइट्स पर बिताते हैं. ऐसे में यदि वे लोग 10 प्रतिशत का 1 भाग पर्यावरण के लिए लगा दें तो भरतपुर कई मामलों में आगे बढ़ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details