राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

चिकित्साकर्मी समेत भरतपुर में मिले 50 और कोरोना पॉजिटिव मरीज, कुल आंकड़ा पहुंचा 2,742 पर

पूरे देश में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं, भरतपुर में भी कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को जिले में 50 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2,742 हो गया है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा 58 पर पहुंच गया है.

By

Published : Aug 4, 2020, 9:00 PM IST

राजस्थान न्यूज, bharatpur news
भरतपुर में मिले 50 नए कोरोना के मरीज

भरतपुर.जिले में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ रहा है. हर दिन दर्जनों लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. मंगलवार को भी भरतपुर जिले में 50 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले. ऐसे में जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2 हजार 742 पर पहुंच गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 58 है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिले में 50 और कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इनमें बयाना और डीग में 12-12 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. साथ ही नगर में 9, कुम्हेर में 6, नदबई, रूपवास और वैर में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

भरतपुर में मिले 50 नए कोरोना के मरीज

वहीं, भरतपुर शहर के अनिरुद्ध नगर, कृष्णा नगर, पुष्पवाटिका, पदम नाभ रेसीडेंसी, एसपीएम नगर, हाउसिंग बोर्ड और सेक्टर-3 में कुल 8 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इतना ही नहीं मेडिकल कॉलेज भरतपुर का एक चिकित्सा कर्मी भी कोरोना की चपेट में आया है.

83% मरीज हुए स्वस्थ

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही बेहतर उपचार के चलते मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौट रहे हैं. अब तक कुल 2 हजार 742 पॉजिटिव मरीजों में से 2 हजार 281 मरीज यानी कि करीब 83% मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि सावधानी रखने की जरूरत है. घर से निकलते समय व्यक्ति मास्क लगाकर निकले और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें. नियमित रूप से हैंड सैनिटाइज करें.

पढ़ें-भरतपुर: पुलिस हेड कांस्टेबल के बेटे का UPSC में चयन

गौरतलब है कि भरतपुर जिले में अब तक जांच के लिए 44 हजार 396 सैंपल भेजे गए, जिनमें से 2 हजार 742 पॉजिटिव मिले हैं. वहीं जिले में 403 एक्टिव केस हैं. जिले के कोरना केयर सेंटर में 147 और आरबीएम जिला अस्पताल में 59 पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं जिनका उपचार चल रहा है. अब तक जिले के 58 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details