राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर के भिवाड़ी में महिला पुलिस थाने का हुआ उद्घाटन

भिवाड़ी में गुरुवार को महिला पुलिस थाने का उद्धाटन किया गया. इस दौरान एससपी और डीएसपी भी मौजूद रहे. एसपी अमनदीप कपूर ने थाने का विधिवत उद्धाटन किया और निरीक्षण भी किया.

By

Published : Oct 24, 2019, 6:05 PM IST

भिवाड़ी, woman police station, महिला पुलिस थाना, अलवर की खबर, alwar news

भिवाड़ी (अलवर).भिवाड़ी पुलिस पुलिसिंग हाइटेक और शहरी तर्ज पर काम कर रही है. जिले में महिलाओं पर अत्याचार के मामले को लेकर गुरुवार को महिला थाना खोला गया. थाने का उद्घाटन भिवाड़ी एसपी अमनदीप कपूर ने किया. एसपी ने फीता काटकर विधिवत तरीके से थाने का उद्घाटन किया और निरीक्षण भी किया.

महिला पुलिस थाने का किया गया विधिवत तरीके से उद्धाटन

थाने के उद्घाटन के बाद अब जिले के लोकल थानों में महिलाओं की एफआईआर नहीं कटेगी. भिवाड़ी के फूलबाग, चोपानकी और खुशखेड़ा थानों के अंतर्गत आने वाले मामले अब महिला थाने में ही दर्ज होंगे. एसपी अमनदीप कपूर ने बताया कि भिवाड़ी में महिलाओ के मामले को लेकर एक महिला थाने की जरुरत थी. एक ऐसा थाना, जिसमें महिलाएं बेझिझक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकें.

पढ़ें:धौलपुर में बड़ा हादसा : बसेड़ी में मिट्टी की खदान में दबी 5 बालिकाएं... 2 की मौत, 3 घायल

बता दें कि उद्धाटन के दौरान एएसपी और डीएसपी भी मौजूद रहे. यह थाना फूलबाग क्षेत्र में स्थित पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय भवन में खोला गया है. यह भवन पुलिस अधीक्षक कार्यालय खुलने के बाद से खाली था, जिसके बाद अब भिवाड़ी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का भी कार्यालय एसपी आफिस में ही स्थापित किया गया है और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय के स्थान पर महिला पुलिस थाना बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details