राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवरः भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान हो रही महिलाएं

भीषण गर्मी में इन दिनों अलवर में पानी की किल्लत से लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. जलदाय विभाग का कार्यालय खुलने से पहले ही परेशान लोग पानी की समस्या लेकर वहां पहुंच जाते हैं, लेकिन सालों से पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ है.

By

Published : May 28, 2020, 3:28 PM IST

alwar news, alwar weather news, अलवर न्यूज, अलवर मौसम न्यूज
भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान हो रही महिलाएं

अलवर. गर्मी का मौसम शुरू होते ही जिले में पानी की समस्या बनी रहती है, लेकिन गर्मी के मौसम में लोगों को कई किलोमीटर दूर से पानी भरकर लाना पड़ता है. तो वहीं कुछ मोहल्लों में पानी का कोई इंतजाम नहीं है. हालात दिनोंदिन खराब हो रहे हैं. सरकार और नेता पानी के समाधान करने का आश्वासन देते हैं, लेकिन अब तक पानी की समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है.

भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशान हो रही महिलाएं

बता दें, कि सुबह से शाम तक बच्चे, महिलाएं और युवा सभी खाली बर्तन लेकर एक जगह से दूसरी जगह घूमते हुए दिखाई देते हैं. जलदाय विभाग का कार्यालय खुलने से पहले ही महिलाएं और पुरुष पानी समस्या को लेकर वहां जमा होते हैं, लेकिन उनको निराश लौटना पड़ता है. दिनभर जलदाय विभाग के कार्यालय में हंगामा होता है और लोग प्रदर्शन करते हैं.

पढ़ेंःराजस्थान सरकार ने 1 करोड़ लेने के बाद ही बिहारी छात्रों को आने दियाः सुशील कुमार मोदी

अलवर शहर और कृषि कॉलोनियों में हालात ज्यादा खराब है. इन सबके बीच महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती है, क्योंकि दिनभर घर के काम में महिलाओं को पानी की आवश्यकता होती है. ऐसे में पानी के लिए अलवर शहर में महिलाएं दिनभर परेशान होती है. लेकिन उनकी परेशानी सुनने वाला कोई नहीं है. जलदाय विभाग के अधिकारी मामले को टालने में लगे रहते हैं. हाल ही में अलवर शहर में 147 करोड़ रुपए की लागत से नई पाइप लाइन डाली गई. पानी की टंकी बनाई गई और नए ट्यूबवेल खोदे गए, लेकिन इसका फायदा अलवर की जनता को नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details