राजस्थान

rajasthan

अलवर: कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ होगा पंचायत चुनाव के लिए मतदान

By

Published : Oct 9, 2020, 10:10 PM IST

राजस्थान पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत अलवर में शनिवार को मतदान होगा. जिसके लिए पोलिंग पार्टियों को शुक्रवार को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया है. मतदान के दौरान कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाई जाएगी.

Panchayat Election in Alwar, Rajasthan Panchayat Election
कोविड गाइडलाइन की पालना के साथ होगा पंचायत चुनाव के लिए मतदान

अलवर. पंचायत चुनाव के चौथे चरण में शनिवार को कोटकासिम व राजगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के मतदान होना है. इसके लिए पोलिंग पार्टियां शुक्रवार को बाबू शोभाराम कॉलेज से रवाना हो गई हैं. इन सभी को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया है. कला महाविद्यालय से 313 मतदान दल मतदान सामग्री व इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन लेकर मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए.

इन पोलिंग पार्टियों को अंतिम प्रशिक्षण भी दे दिया गया है. इनमें से 9 से 12 बजे तक कोटकासिम पंचायत समिति के लिए 145 पोलिंग पार्टियां रवाना हुई हैं. जहां 28 ग्राम पंचायतों के लिए वोट डाले जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में राजगढ़ पंचायत समिति के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हुई. इस राजगढ़ पंचायत समिति में 34 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है, जिसके लिए 168 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.

पढ़ें-पटरियों पर फंसी जेसीबी से टकराई जोधपुर-जयपुर इंटरसिटी, जेसीबी चालक ने कूदकर बचाई जान

मतदान प्रक्रिया और प्रशिक्षण कार्यक्रम में से जुड़े हरिराम मीणा ने बताया कि इन सभी पोलिंग पार्टियों को कोविड-19 की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. सभी को सैनिटाइजर की एक बोतल और मास्क दे दिए गए हैं. साथ ही यह कहा गया है कि वह जहां भी चुनाव हो रहे हैं. वहां मतदान के लिए किसी बड़े हॉल का चयन करें, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग भी मतदान के दौरान बनी रही.

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति भी मतदान कर सकता है, लेकिन वह सबसे आखरी में मतदान करेगा और इसके लिए वह पीपीई किट पहनकर मतदान स्थल पर आएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details