राजस्थान

rajasthan

गौ तस्करी रोकने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

By

Published : Dec 26, 2019, 4:14 PM IST

अलवर में बढ़ रही गोकशी और गौ तस्करी की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के जरिए प्रशासन से गोकशी की घटनाओं पर कठोर कार्रवाई करने की बात की मांग की गई है.

Cow smuggling in Alwar, अलवर न्यूज़
गौ तस्करी रोकने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

अलवर.विश्व हिंदू परिषद ने गुरुवार को जिले में बढ़ रही गोकशी व गौ तस्करी की घटनाओं को रोकने के लिए मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही मांग रखी है कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन कठोर कार्रवाई कर गोकशी की घटनाओं पर अंकुश लगाए.

गौ तस्करी रोकने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने दिया मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

विश्व हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष केशव चंद शर्मा ने बताया कि अलवर जिले में आए दिन गौ तस्करी व गोकशी की घटनाएं हो रही हैं. गोमांस को खुलेआम बेचा जा रहा है, लेकिन जिला प्रशासन का इस ओर कोई भी ध्यान नहीं है. अभी हाल ही में 24 दिसंबर को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा नटनी का बारा से लेकर ताल वृक्ष तक सड़क मार्ग पर गाय के कंकालो को फेंका गया था.

पढ़ें- शुक्रवार को नवनिर्वाचित भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का होगा ऐलान, भाजपा मुख्यालय में जुटेगी समर्थकों की भीड़

इस मामले की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. लेकिन पुलिस प्रशासन ने इस मामले में अभी तक कार्यवाही नहीं की. जिससे गौ सेवकों में काफी रोष व्याप्त है. इसलिए विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि अलवर जिले में बढ़ रही गौ तस्करी की घटनाओं पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन कठोर कार्रवाई कर अंकुश लगाए. जिले में बन रही गौ रक्षक चौकियों पर पुलिस स्टाफ लगाकर पुलिस गश्त मजबूत की जाए. जिससे गौ तस्करी की घटनाओं पर अंकुश लग सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details