राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 17, 2021, 10:28 PM IST

ETV Bharat / city

Viral Video: हॉस्पिटल संचालक ने फोन नहीं उठाया तो नगर परिषद सभापति ने नर्सिंग स्टाफ के साथ की धक्का-मुक्की

अलवर के एक निजी अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ के साथ नगर परिषद की सभापति बीना गुप्ता ने मारपीट की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह बीना गुप्ता नर्सिंग स्टाफ और कर्मचारियों के साथ धक्का-मुक्की कर रही है. घटना पर श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने कहा है कि इस मामले की पार्टी के स्तर पर भी जांच कराई जाएगी. यह समय डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ का मनोबल बढ़ाने का है.

viral video,  alwar city council chairman
Viral Video: हॉस्पिटल संचालक ने फोन नहीं उठाया तो नगर परिषद सभापति ने नर्सिंग स्टाफ के साथ की धक्का-मुक्की

अलवर.शहर के हरीश हॉस्पिटल में सोमवार को नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता ने नर्सिंग स्टाफ व अन्य कर्मचारियों से हाथापाई की. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल संचालक ने सभापति का फोन नहीं उठाया था. इसके बाद गुस्से में सभापति अस्पताल पहुंची और वहां सबसे पहले रिसेप्शन पर बैठी कर्मचारी को कुर्सी से खींच लिया. कुछ देर बाद पुलिस पहुंची तो उस पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए. सभापति पर हॉस्पिटल में स्टाफ से भी मारपीट करने की आरोप लग रहा है.

पढे़ं: हिस्ट्रीशीटर का आतंक...लग्जरी गाड़ी से कई लोगों को कुचलने का प्रयास, Video Viral

अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता का परिचित अस्पताल में भर्ती था. इसके लिए उन्होंने सुबह करीब 7 बजे अस्पताल के संचालक डॉ. हरीश गुप्ता को फोन किया. उन्होंने फोन नहीं उठाया. ऐसे में गुस्से में सभापति करीब 10 बजे अस्पताल पहुंची. रिसेप्शन पर बैठी कर्मचारी से उन्होंने डॉक्टर से मिलवाने के लिए कहा. लेकिन उसने हॉस्पिटल संचालक से बात नहीं कराई. इस पर सभापति ने रिसेप्शन पर बैठी कर्मचारी को पकड़कर खींच लिया. बीच-बचाव करने आए नर्सिंग स्टाफ से भी अभद्रता की.

वायरल वीडियो

अस्पताल संचालक हरीश गुप्ता ने कहा कि सभापति ने स्टाफ के साथ मारपीट की है, जबकि यह जरूरी नहीं कि उनको हर व्यक्ति जाने. उनका फोन नम्बर सबके पास हो. यह भी जरूरी नहीं है. वही सभापति ने कहा की मरीजों को अनावश्यक भर्ती रखा जाता है. हॉस्पिटल मोटा पैसा वसूल रहा है. एक-दो मरीज के परिजन भी परेशान मिले हैं. इस घटना पर श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने कहा है कि इस मामले को पार्टी के स्तर पर भी जांच कराई जाएगी. यह समय डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ का मनोबल बढ़ाने का है.

पूर्व नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र मीणा ने कहा कि अस्पताल में सभापति ने स्टाफ के साथ गलत व्यवहार किया है. महामारी के समय ऐसा करना पूरी तरह गलत है. यह मसला पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह के समक्ष भी पहुंच चुका है. कांग्रेसी यह भी मान रहे हैं कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री की सहमति के बाद ही मामले में कोई एक्शन हो सकता है. इस घटना पर अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों से आग्रह है कि यह डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ का हौसला बढ़ाने का समय है. केवल इस बात की चिंता करें कि संक्रमित का अच्छे से अच्छे इलाज हो. भाजपा पार्षदों ने कहा कि महामारी में लोगों का इलाज करने में लगे हैं. कांग्रेस के नेता उनसे मारपीट कर रही हैं. ऐसे में सभापति को अपना इस्तीफा देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details