राजस्थान

rajasthan

NEET परीक्षा 2020 में अलवर के विनीत ने देश में हासिल की चौथी रैंक, बनना चाहते हैं न्यूरोलॉजिस्ट

By

Published : Oct 17, 2020, 9:32 PM IST

अलवर के विनीत ने नीट परीक्षा 2020 में पूरे देश में चौथा और राजस्थान में पहला स्थान प्राप्त किया है. यह परीक्षा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए होती है और विनीत ने 99.99 प्रतिशत अंक लाकर देश में मुकाम हासिल किया है. विनीत अभी परिवार के साथ दौसा में रहते हैं जबकि उनका घर अलवर के पंचवटी में है. विनीत ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि वो न्यूरोलॉजिस्ट बनना चाहते हैं.

alwar news, alwar hindi news
विनीत बनना चाहते है न्यूरोलॉजिस्ट

अलवर.शहर के पंचवटी में रहने वाले विनीत शर्मा ने मेडिकल परीक्षा नीट में देश में चौथा स्थान प्राप्त किया है. जबकि राजस्थान में उनका पहला स्थान है. विनीत को 720 अंक में से 715 अंक मिले हैं. विनीत न्यूरोलॉजिस्ट बनना चाहते हैं.

विनीत बनना चाहते है न्यूरोलॉजिस्ट

ईटीवी भारत से खास बातचीत में विनीत ने कहा कि वो लगातार पढ़ाई करता था. इस दौरान उसने मोबाइल और टीवी से भी दूरी बना ली थी. उन्होंने कहा कि कामयाबी का कोई शॉर्टकट नहीं है. सफलता के लिए निरंतरता जरूरी है. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजन को दिया. विनीत की मां तृतीय श्रेणी शिक्षक है और अभी मालपुरिया स्कूल में कार्यरत हैं. जबकि पिता अजय शर्मा प्राइवेट अकाउंटेंट है. विनीत की बड़ी बहन का नाम तृप्ति शर्मा है, जो बीटेक की पढ़ाई कर चुकी है.

पढ़ेंःमेडिकल प्रवेश परीक्षा में पूरे अंक लाने का अनूठा रिकॉर्ड, कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्र ने लाए 720 में 720 अंक

विनीत ने बताया कि नीट और अन्य परीक्षाओं की तैयारी के लिए युवाओं को लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है. ऐसे में लगातार फेसबुक व्हाट्सएप और अन्य सोशल साइटों से दूरी बनानी पड़ती है. क्योंकि यह एक तरह का नशा है. जो व्यक्ति की आदत खराब कर देता है. विनीत ने 12वीं बोर्ड में 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे. नीट परीक्षा के लिए नियमित 6 से 8 घंटे पढ़ाई कर रहे थे. उन्होंने बताया कि टेस्ट सीरीज में उनके 710 अंक आए थे. मुख्य परीक्षा में 715 अंक आए हैं. ऐसे में वो खासे खुश हैं. तो वही उनका सपना न्यूरो सर्जन बनने का है. ऐसे में विनीत के पिता अजय कुमार विमाता सुमन बहन ने विनीत को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details