राजस्थान

rajasthan

अलवर: तौकते तूफान में पेड़ और बिजली के पोल गिरे, बानसूर में ढहा मकान

By

Published : May 21, 2021, 5:18 AM IST

तौकते तूफान के कारण अलवर में तेज बारिश हुई. इस दौरान तूफान में पेड़ और बिजली के पोल भी गिर गए. वहीं दो जगह पर कच्चे-पक्के मकान भी गिरे हैं.

alwar news, taukate storm in Alwar
तौकते तूफान में पेड़ और बिजली के पोल गिरे

अलवर.तूफान तौकते का पिछले 2 दिन में अलवर जिले में भी असर देखा गया. तूफान के असर के कारण जिले में अच्छी बरसात हुई. तेज हवाओं के साथ जिले में मानसून की झड़ी लगी रही. हालांकि अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते का अलवर में कोई ज्यादा असर दिखाई नहीं दिया. केवल बारिश में हवाओं का दौर जारी रहा. इसमें अलवर में कई जगह पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. वहीं जिले में एक दो जगह पर कच्चे-पक्के मकान भी गिरने के समाचार मिले हैं.

बता दें कि बुधवार सुबह से शाम तक शहर में 86 मिमी बारिश दर्ज की गई. इससे शहर की अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. तूफान के कारण लगातार हो रही बारिश से नालियों का पानी सड़कों पर बहना शुरू हो गया तो कई जगह सड़कों पर पानी जमा हो गया. इसके कारण लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा.

दो दिन के बाद गुरुवार को अलवर में मौसम साफ हो गया. तेज हवा चलने से शहर के एसएमडी सर्किल पर पुलिस गुमटी के पास खड़ा एक पेड़ देर रात्रि को अचानक गिर गया, जिसकी सूचना मिलने के बाद नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका मौके पर पहुंचे. सड़क पर गुमटी पर पड़े पेड़ को गुरुवार को जेसीबी की सहायता से नगर परिषद की टीम ने हटाया. वहीं बानसूर क्षेत्र के बड़ा गांव में एक पुराना कमरा भी ढह गया. हालांकि किसी तरह की जनहानि होने की सूचना नहीं है. लगातार बारिश में हवाओं के कारण जिले के कई क्षेत्रों में कच्चे छप्पर भी गिर गए.

यह भी पढ़ें-पिछले 3 दिन से अपने ही थाने के फरार SHO को ढूंढ रही भट्टा बस्ती थाना पुलिस

नगर परिषद आयुक्त सोहन सिंह नरूका ने बताया कि तौकते तूफान का असर अलवर जिले में भी दिखाई दिया है. पूरे दिन बारिश में हवा चलने से शहर के कई मार्गों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए, जिसे गुरुवार को नगर परिषद की टीम द्वारा हटवाया गया और सभी मार्गों पर व्यवस्थाओं को सुचारू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details