राजस्थान

rajasthan

अलवर: ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट, दो युवक गिरफ्तार

By

Published : Feb 2, 2021, 9:45 AM IST

अलवर में ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. शहर के मन्नी का बड़ चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक कार चालक को रोका. इस दौरान गाड़ी के रोकते ही कार सवार दो युवकों ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की. इस पर कोतवाली पुलिस को मौके पर बुलाया गया. पुलिस ने दोनों मारपीट करने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

ट्रैफिक पुलिसकर्मी  ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट  ट्रैफिक के हालात खराब  अलवर न्यूज  Traffic conditions worsen  Traffic policeman beaten up  Traffic policeman  Traffic in alwar  ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर मंथन
ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ हुई मारपीट

अलवर.शहर में ट्रैफिक के हालात खराब हैं, दिन भर शहर में जाम लगता है. लोग यातायात नियमों की पालना नहीं करते हैं. खुलेआम ट्रैफिक सिग्नल तोड़ते हैं. बिना सीट बेल्ट और बिना हेलमेट लगाकर वाहन चलाते हैं. कई बार पुलिसकर्मियों को यातायात नियम तोड़ने वाले लोगों को रोकना भारी पड़ता है.

ट्रैफिक पुलिसकर्मी के साथ हुई मारपीट

शहर के मन्नी का बड चौराहे पर गजानंद नाम का एक सिपाही ड्यूटी कर रहा था. उसी दौरान एक कार में दो युवक आते हुए नजर आए. चालक मोबाइल पर बात कर रहा था, दोनों ने सीट बेल्ट भी नहीं लगा रखी थी. इस पर सिपाही ने उनको रुकने का इशारा किया. लेकिन दोनों युवक नहीं रुके, इस पर सिपाही ने पीछा करके दोनों को रोका व गाड़ी के कागज व लाइसेंस मांगा. इस पर गाड़ी में बैठे दोनों युवकों ने सिपाही के साथ मारपीट शुरू कर दी. यह देखकर आसपास के लोग मौके पर जमा हुए. लोगों ने मामले की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी. कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची व गाड़ी चालक दोनों युवकों को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें:प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करीब 6 दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है. ट्रैफिक पुलिसकर्मी गजानंद ने बताया कि आए दिन इस तरह के मामले सामने आते हैं. नियम तोड़ने वाले लोगों को रोकने पर यह लोग मारपीट करने के लिए उतारू रहते हैं. पहले भी कई पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट हो चुकी है. उन्होंने कहा कि दोनों युवकों ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी. इसके अलावा मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे. गाड़ी रोकने पर जब उनसे गाड़ी के कागज व लाइसेंस मांगा गया तो उन लोगों ने मारपीट शुरू कर दी.

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर मंथन

अलवर शहर के मुख्य बाजार में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है. दिनभर बाजार में जाम जैसे हालात रहते हैं. लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है. कोरोना काल में प्रशासन की तरफ से शहर के मुख्य बाजार में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी. इससे शहर के व्यापारियों को खासा नुकसान हो रहा है. लोग खरीदारी के लिए बाजार में नहीं आ रहे हैं. साथ ही लोगों को आने जाने में भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:अलवर: बच्चों के लिए फरिश्ता बना डॉक्टर...खामोश मासूमों को लौटाई आवाज

ऐसे में परेशान व्यापारी कई बार शहर में पार्किंग की व्यवस्था करने और यातायात व्यवस्था बेहतर करने की मांग कर चुके हैं. इस संबंध में कई बार पुलिस और प्रशासन को ज्ञापन दिया गया. लेकिन उसके बाद भी हालातों में कोई सुधार नहीं हुआ. व्यापारियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए सोमवार को शहर कोतवाली में पुलिस जिला प्रशासन व्यापारी नगर परिषद यूआईटी के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक हुई. इसमें पार्किंग व्यवस्था सहित यातायात व्यवस्था बेहतर करने को लेकर चर्चा की गई.

इसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने मुख्य बाजार में घूमकर यातायात व्यवस्था बेहतर करने पर चर्चा की. साथ ही पार्किंग के लिए संभावनाएं तलाशी. पुलिस के आला अधिकारियों ने कहा के मुख्य बाजार में चार पहिया वाहनों का प्रवेश शुरू करने के साथ ही यातायात व्यवस्था में कई तरह के बदलाव करने पर चर्चा हुई है. शहर के बाजारों को वन वे किया जाएगा. इसके साथ ही कई नहीं व्यवस्थाएं भी की जाएंगी. पार्किंग के लिए जगह निर्धारित होगी. साथ ही आगामी समय में पार्किंग के बेहतर इंतजाम हो. उसके लिए नगर परिषद व यूआईटी की तरफ से पार्किंग भी बनाई जाएगी. इस मौके पर प्रशासन की तरफ से यातायात व्यवस्था बेहतर करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details