राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में कलेक्ट्रेट गेट के बाहर हजारों लीटर पानी बर्बाद, जिम्मेदारों पर लापरवाही का आरोप

अलवर में जिला कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार के सामने जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते पानी की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है. जिसको लेकर लोगों ने कई बार जलदाय विभाग और कलेक्ट्रेट ऑफिस में इस समस्या से अवगत कराया है. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. जिसके कारण हजारों लीटर पानी व्यर्थ हो रहा है.

By

Published : May 1, 2020, 11:42 PM IST

Updated : May 24, 2020, 3:28 PM IST

alwar news, rajasthan news
कलेक्ट्रेट गेट के बाहर हजारों लीटर पानी बह रहा है व्यर्थ

अलवर. एक ओर जहां गर्मी के मौसम में शहर में पानी की किल्लत बनी हुई है और शहरवासी पानी की समस्या को लेकर प्रतिदिन जलदाय विभाग और जिला कलेक्टर के पास पहुंच रहे हैं. वहीं दूसरी ओर जिला कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार के सामने जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते पानी की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह रहा है. आप देख सकते हैं कि पानी किस तरह से बहकर नालियों में जा रहा है.

कलेक्ट्रेट गेट के बाहर हजारों लीटर पानी बह रहा है व्यर्थ

यहां के स्थानीय निवासियों ने बताया कि इस पानी की पाइप लाइन से पिछले करीब डेढ़ माह से लीकेज होने के चलते हजारों लीटर पानी प्रतिदिन व्यर्थ बह जाता है. जबकि यहां से कलेक्ट्रेट परिसर में अंदर जाते वक्त और बाहर आते वक्त जिले के सभी बड़े अधिकारी गुजरते हैं. लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है. इस बारे में उनकी ओर से जलदाय विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करा दिया जा चुका है, लेकिन उसके बावजूद भी अभी तक इस पानी की पाइप लाइन को दुरुस्त नहीं किया गया है.

पढ़ें-देश में 17 मई तक जारी रहेगा लॉकडाउन, सशर्त खुलेंगी शराब की दुकानें

प्रतिदिन शहर में पानी की सप्लाई नहीं होने के कारण शहरवासी जलदाय विभाग और कलेक्ट्रेट ऑफिस पानी की किल्लत को लेकर आते हैं. यदि यह पानी व्यर्थ में ना बहे तो बहुत से आस-पास के लोगों की पानी की किल्लत दूर हो सकती है.

Last Updated : May 24, 2020, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details