राजस्थान

rajasthan

कोरोना ले रहा लोगों की जान, प्रशासन लगातार कर रहा सावधान...फिर भी बाजार खुलते ही अलवर में हालात खराब

By

Published : May 3, 2021, 12:10 PM IST

अलवर में एक तरफ जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. वहीं दूसरी ओर वीकेंड कर्फ्यू के बाद सोमवार को खुले बाजार में हजारों की संख्या में लोग नजर आए. शहर के प्रमुख बाजारों में सुबह से ही जाम दिखा.

अलवर में बाजार खुलते लोगों की लगी भीड़, crowd of people in alwar market
अलवर में बाजार खुलते लोगों की लगी भीड़

अलवर. कोरोना से लगातार लोगों की जान जा रही है. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के एक्टिव केसों की संख्या 11 हजार से अधिक हो चुकी है. प्रतिदिन 15 से अधिक लोगों की मौत हो रही है. उसके बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं है. वीकेंड कर्फ्यू के बाद सोमवार को खुले बाजार में हजारों की संख्या में लोग नजर आए. शहर के प्रमुख बाजारों में सुबह से ही जाम दिखा, तो वहीं पुलिस प्रशासन की मौजूदगी के बाद भी भारी भीड़ नजर आई. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की खुलेआम धज्जियां उड़ी. इस वीडियो को देखकर आप के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

अलवर में बाजार खुलते लोगों की लगी भीड़

हर तरफ कोरोना संक्रमण से मौत की खबर आ रही है. इसके बावजूद भी वीकेंड कर्फ्यू के बाद अलवर शहर के कटला और भटियारों की गली में सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे ही जाम लग गया. खरीदारी करने आए लोग अपने साथ कोरोना भी लेकर जाएंगे. खुद के अलावा दूसरों को भी वायरस देंगे.

प्रशासन को व्यवस्था के साथ सख्ती करने की जरूरत है. लगातार संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है. सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं. करीब एक हजार नए पॉजिटिव आते हैं. कोरोना के हजारों सैंपल की जांच लम्बित है, फिर भी बाजार में सुबह 6 से 11 रोज भीड़ होती है. लेकिन, शनिवार और रविवार दो दिन बाजार बंद रहा. इस कारण सोमवार को ज्यादा लोग पहुंच गए. ऐसे में वायरस एक दूसरे में तेजी से फैलता है.

पढ़ेंःमहामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा आज से लागू, बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोग होंगे क्वॉरेंटाइन

कटला बाजार के दोनों छोर पर पुलिस है. जिसकी जिम्मेदारी है कि चौपहिया वाहनों को अंदर जाने से रोके, भीड़ होते ही दूर करें. जिम्मेदारों के चालान बनाए जाएं, लेकिन, यहां पुलिस केवल मुखदर्शक बनी नजर आई. भटियारों की गली बहुत संकरी है. उसमें सोशल डिस्टेंसिंग रह नहीं सकती. दूसरा भीड़ ज्यादा होने के कारण तो लोगों को निकलने की जगह नहीं मिलती है. इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को है, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है. ऐसे में लोगों की लापरवाही के साथ प्रशासन की भी लापरवाही सामने आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details