राजस्थान

rajasthan

अलवर: हैदराबाद इनकाउंटर पर बोली लड़कियां, कहा- लोगों की सोच में बदलाव आना है जरूरी, पीड़िता को मिला न्याय

By

Published : Dec 6, 2019, 11:15 PM IST

हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को शुक्रवार की सुबह एनकाउंटर में मार गिराया. जहां लगातार देश में इस घटना पर प्रतिक्रिया का दौर चल रहा है. वहीं, अलवर की युवतियों ने कहा की हैदराबाद की पीड़िता को न्याय मिला है और इस मुद्दे पर देश के नेता राजनीति करना बंद करें.

अलवर की खबर,  Alwar Hyderabad rape case
युवतियों ने कहा की हैदराबाद की पीड़िता को मिला न्याय

अलवर.हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ चार दरिंदों ने पहले दुष्कर्म किया और उसके बाद उसको जला कर मौत के घाट उतार दिया. इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया और मानवता को शर्मसार किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए हैदराबाद पुलिस ने सभी चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया और एनकाउंटर में मार गिराया. पुलिस ने कहा कि बदमाश भागने का प्रयास कर रहे थे, जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने उनका एनकाउंटर कर दिया.

युवतियों ने कहा की हैदराबाद की पीड़िता को मिला न्याय

वहीं, हैदराबाद पुलिस के इस कदम को देश भर के लोगों ने सराहनीय कदम बताते हुए हैदराबाद पुलिस की तारीफ की और साथ ही कहा कि पीड़िता को न्याय मिला है. लेकिन कुछ लोग पुलिस के इस एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए भी नजर आए.

इन सबके बीच ईटीवी भारत ने अलवर में युवतियों से खास बातचीत की. जहां युवतियों ने कहा कि लोगों की मानसिकता में बदलाव होना आवश्यक है. लड़कियों के ऊपर सभी उंगलियां उठाते हैं और उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जाती है. जबकि, माता-पिता लड़कों से कुछ नहीं बोलते ऐसे में सभी को अपने बच्चों को समझाना चाहिए. उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार को लेकर हल्लाबोल! व्यापारियों ने रानीवाड़ा बाजार किया बंद

युवतियों ने कहा कि देश की कानून व्यवस्था मजाक बनकर रह गई है. घटनाओं को करने के बाद भी लोग खुलेआम घूमते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों के अंदर से डर खत्म हो गया है, इसलिए लगातार घटनाएं बढ़ रही है.

ऐसे में लोगों में डर होना आवश्यक है. पुलिस के कदम को सराहनीय बताते हुए युवतियों ने कहा कि इस तरह के कदम उठाने कि देश में आवश्यकता है. जिससे लोगों में डर हो और कोई भी गलत काम करने से पहले लोग 10 बार सोचे. उन्होंने कहा कि हैदराबाद की घटना पर देश के नेता राजनीति करना बंद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details