राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बहुचर्चित थानागाजी गैंगरेप मामले में आज आएगा कोर्ट का फैसला

अलवर के थानागाजी बहुचर्चित गैंगरेप मामले में आज कोर्ट का फैसला आ सकता है. न्यायालय में इस मामले पर बहस पूरी हो चुकी है तो वहीं न्यायालय की तरफ से फैसला सुरक्षित रख लिया गया है. सरकारी वकील की मानें तो इस मामले में आरोपियों को उम्र कैद की सजा हो सकती है. ऐसे में पूरे देश की निगाहें न्यायालय के फैसले पर रहेगी.

By

Published : Oct 5, 2020, 8:21 PM IST

Updated : Oct 6, 2020, 11:22 AM IST

अलवर की खबर  गैंगरेप की खबर  गैंगरेप पर फैसला  अलवर में गैंगरेप  thanagaji gang rape case  Gangrape in alwar  Decision on gangrape
थानागाजी गैंगरेप मामले में फैसला कल

अलवर.थानागाजी में मई 2019 में पति के साथ बाइक पर जा रही एक महिला के साथ उसके पति के सामने पांच आरोपियों ने दुष्कर्म किया. घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया.

थानागाजी गैंगरेप मामले में फैसला कल

बता दें कि 26 अप्रैल को यह घटना हुई और इस संबंध में 2 मई को पांच आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने 14 से अधिक टीमें बनाई तो वहीं तुरंत मामला आग की तरह पूरे देश में फैल गया. वहीं कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित तमाम नेता अलवर पहुंचे.

यह भी पढ़ें:हनुमानगढ़ में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, वीडियो वायरल, सामने आई पुलिस की लापरवाही

राजस्थान सरकार की तरफ से पीड़िता को सरकारी नौकरी भी पुलिस में दी गई है. इसके अलावा लगातार कई पार्टियों के नेता अलवर पहुंचे और बयानबाजी का सिलसिला जारी रहा. करीब डेढ़ साल यह मामला अलवर के SC/ST विशेष न्यायालय में चला. जबकि बाल अपचारी का मामला, बाल न्यायालय में चला और बहस पूरी हो चुकी है. वहीं न्यायालय की तरफ से मंगलवार को फैसला सुनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें:UP में जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन सीएम गहलोत की बयानबाजी शर्मसार करने वाली : मेघवाल

इस मामले के सरकारी वकील कुलदीप जैन ने बताया कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने के प्रयास किए जा रहे हैं. मामले में लगी धारा और मामले को देखते हुए आरोपियों को उम्रकैद की सजा हो सकती है. साथ ही यह मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बन रहा है. ऐसे में सभी की निगाहें फैसले पर रहेंगी. हालांकि लगातार इस मामले में सुनवाई हुई और विशेष न्यायालय की तरफ से जल्द से जल्द फैसले देने के प्रयास किए गए. पीड़ित और उनके वकील की तरफ से कई तरह के प्रयास किए गए. लेकिन न्यायालय ने सभी चीजों को नकार दिया.

Last Updated : Oct 6, 2020, 11:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details