राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 3, 2021, 4:22 PM IST

ETV Bharat / city

अलवर में बारिश और ओलावृष्टि ने बढ़ाई ठिठुरन, घरों में दुबके लोग

अलवर में रविवार को बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से कम दर्ज किया गया. जबकि ग्रामीण क्षेत्र में तापमान 3 से 4 डिग्री के आसपास रहा.

alwar news,  rajasthan news
अलवर में बारिश और ओलावृष्टि के बाद बढ़ी सर्दी

अलवर.रविवार को सुबह अचानक अलवर का मौसम बदल गया. घने कोहरे के साथ तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. दिनभर रुक-रुक कर तेज बारिश हुई. जिसके चलते तापमान में भारी गिरावट के साथ ही सर्द भरी हवाएं भी चली. रविवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से कम दर्ज किया गया. जबकि ग्रामीण क्षेत्र में तापमान 3 से 4 डिग्री के आसपास दर्ज हुआ.

अलवर में सर्दी का सितम

तापमान में लगातार हो रही गिरावट ने लोगों के हाड कंपा दिए. दिनभर बादल छाए रहे. लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. हाईवे पर विजिबिलिटी कम रही. वाहन चालकों को लाइट जलाकर सफर करना पड़ा. मौसम विभाग के अधिकारियों की माने तो आगामी कुछ दिनों तक तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जाएगी.

पढ़ें:कांग्रेस के धरने और सीएम के रात्रि भोज पर क्या बोले उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर

जिले के कई हिस्सों में बारिश के साथ तेज ओलावृष्टि भी हुई. ओलावृष्टि से फसल को खासा नुकसान पहुंचा. बीते कुछ दिनों से दिन में तेज धूप हो रही थी. जिसके चलते किसान खासे परेशान थे. क्योंकि इन दिनों गेहूं की फसल की बुवाई किसान ने शुरू कर दी है. गेहूं की फसल के लिए रात का तापमान 4 से 5 डिग्री के आसपास रहना चाहिए, तापमान कम होने से गेहूं की फसल बेहतर होती है.

आगामी कुछ दिनों तक हल्की बूंदाबांदी और दिन के समय घना कोहरा रहने की चेतावनी जारी की गई है. दूसरी तरफ अलवर में हरियाणा सीमा पर धरने पर बैठे किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रात भर सर्दी में अलाव से हाथ सेक कर रात गुजारनी पड़ रही है. किसानों के सोने के गद्दे भी बारिश और ओस में भीग गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details