राजस्थान

rajasthan

सरकारी स्कूल की क्लास में ही सो गए मास्टर साहब, देखें VIDEO

By

Published : Oct 5, 2021, 9:50 PM IST

अलवर के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के गांव टोडा नागर के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल का एक वीडियो सोशल पर वायरल हो रहा है. इसमें शिक्षक अपने क्लास रूम में आराम फरमाते हुए नजर आए और बच्चे अपने खेलकूद व अन्य काम में लगे हुए नजर आए. ऐसे शिक्षकों के चलते ही सरकारी स्कूल बदनाम हो रहे हैं और सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है.

alwar video viral
सरकारी स्कूल की क्लास में ही सो गए मास्टर साहब

अलवर. सरकारी स्कूल में कार्यरत शिक्षकों को हर माह 50 हजार रुपए से एक लाख रुपए तक वेतन मिलता है. उसके बाद भी शिक्षकों द्वारा आए दिन नौकरी में लापरवाही बरतने के मामले सामने आते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अलवर में जमकर वायरल हो रहा है.

लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के गांव टोडा नागर के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल यह वीडियो बताया जा रहा है. वीडियो में कक्षा के अंदर एक अध्यापक सोता हुआ नजर आ रहा है. कक्षा में लगे ब्लैक बोर्ड के ऊपर न तो दिनांक लिखा है न कक्षा लिखी है और न कोई पीरियड का हवाला दिया हुआ है.

अलवर की एक सरकारी स्कूल की क्लास में सो गए मास्टर साहब...

वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि शिक्षक शिवराम मीणा है. यह सेकेंड ग्रेड का टीचर है व सेहरा सुनारी गांव से पढ़ाने के लिए टोडा नागर आता है. शिक्षक अपना मोबाइल चलाते चलाते पंखे के नीचे लेट गया और नींद आ गई होगी.

पढ़ें :बोर्ड अध्यक्ष के बयान पर बवाल : किरोड़ी लाल ने पूछे 10 सवाल, कहा- सार्वजनिक मंच पर दें जवाब

इस पर लक्ष्मणगढ़ के उपखंड अधिकारी लाखन सिंह ने बताया कि जैसे ही वीडियो देखा तो मैंने तुरंत प्रभाव से ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को आदेशित कर दिया है और संपूर्ण जानकारी जुटाने के पश्चात इस मामले में रिपोर्ट पेश की जाएगी व दोषी के खिलाफ कार्रवाई भी होगी. वहीं, शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल कराई जा रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details