राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवरवासियों के लिए खुशखबरीः द्वारका से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच चलेगी विशेष ट्रेन

अलवर से द्वारका जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे प्रशासन ने सौगात दी है. रेलवे प्रशासन ने द्वारका से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इस ट्रेन का ठहराव अब अलवर जंक्शन पर भी होगा. जिससे यहां से द्वारका जानेवाले यात्रियों को सुविधा होगी.

By

Published : Nov 6, 2019, 9:29 PM IST

अलवर न्यूज, अलवर जंक्शन, special train, Dwarka to Delhi Sarai

अलवर. रेलवे प्रशासन की तरफ से द्वारका से दिल्ली सराय रोहिल्ला के बीच विशेष ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है. जिससे जिले के लोग अब सीधे द्वारका जा सकेंगे. इस ट्रेन का अभी शुरुआत में ट्रायल के रूप में संचालन किया जा रहा है. लेकिन बेहतर रेस्पॉन्स मिलने पर इस ट्रेन को आगे नियमित कर दिया जाएगा.

अलवर से द्वारका जाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी

बता दें कि इस ट्रेन का ठहराव राजकोट, मेहसाना, पालनपुर, आबूरोड, मारवाड़ जंक्शन, अजमेर, किशनगढ़, फुलेरा, जयपुर, गांधीनगर, दौसा, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी में होगा. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि अगर यात्रियों का बेहतर रेस्पॉन्स आया तो इस ट्रेन की संचालन अवधि में बढ़ोतरी की जा सकती है.उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 09575 द्वारका-दिल्ली सराय-रोहिल्ला स्पेशल ट्रेन का संचालन 8 नवंबर को द्वारका से रात 10 बजकर 30 मिनट पर होगा.

यह भी पढे़ं. अलवरः वकीलों ने पुलिस के साथ की मारपीट, 4 FIR दर्ज

यह ट्रेन 9 नवंबर को 10 रात 55 मिनट पर दिल्ली सराय रोहिल्ला जंक्शन पर पहुंचेगी. इसी तरह से गाड़ी संख्या 09576 दिल्ली सराय रोहिल्ला-द्वारका स्पेशल ट्रेन 9 नवंबर को दिल्ली सराय रोला से रात 11 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी. जो 11 नवंबर को रात 12 बजकर 10 मिनट पर द्वारका पहुंचेगी. दोनों ही दिशाओं में ट्रेन का ठहराव जामनगर, हापा, राजकोट, वीरमगांव, मेहसाना, पालनपुर, आबूरोड, मारवाड़ जंक्शन, अजमेर, किशनगढ़, फुलेरा, जयपुर, गांधीनगर, दौसा, बांदीकुई, अलवर और रेवाड़ी जंक्शन पर होगा.

यह भी पढे़ं. अलवर के बानसूर में संतुलन बिगड़ने से खाई में गिरी बोलेरो, 6 घायल...3 महिलाओं की हालत गंभीर

रेलवे के अधिकारी ने कहा कि अभी शुरुआत में ट्रायल के रूप में इस ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. लेकिन बेहतर रेस्पॉन्स मिलने पर इस ट्रेन को आगे नियमित कर दिया जाएगा. इस रूट पर लंबे समय से सीधे ट्रेन चलाने की मांग हो रही थी. बड़ी संख्या में लोग द्वारका जाते हैं. वहीं ट्रेन नहीं होने के कारण लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ती थी. इसलिए रेलवे की तरफ से इस ट्रेन का संचालन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details