राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

चीन के साथ हिंसक झड़प में घायल जवान सुरेंद्र सिंह का परिवार बयान के बाद गायब, कांग्रेस विधायक ने उठाए सवाल

चीन के सैनिकों के साथ हुई झड़प में गंभीर घायल हुए अलवर के सपूत सुरेंद्र सिंह के पिता ने सीमा के हालात बयान किए थे. उनके पिता के बयान को राहुल गांधी ने ट्वीट किया था. उसके बाद एक दूसरे बयान को देश के गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया. जिसके बाद लगातार बयानबाजी और आरोपों का दौर जारी है. वहीं अब विधायक साफिया खान ने भाजपा के दिग्गज नेताओं पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए सवाल पूछे हैं.

By

Published : Jun 21, 2020, 8:43 PM IST

Updated : Jun 22, 2020, 9:25 AM IST

Surendra's father's statement, Alwar Sainik Surendra Singh
निक सुरेंद्र सिंह के पिता के बयान बाद से उसका परिवार गायब

अलवर. नौगांवा क्षेत्र के रहने वाले सिपाही सुरेंद्र सिंह बीते दिनों लद्दाख में चीन सीमा पर हुए विवाद में घायल हुए थे. घटना के बाद सुरेंद्र के पिता ने सीमा के हालात बयां किए थे. साथ ही उन्होंने सुरेंद्र की वीरता के किस्से बताए. जिसको पूरे देश ने सलाम किया. इस पूरे बयान के बाद से लगातार प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. राहुल गांधी ने सुरेंद्र के पिता का बयान ट्वीट किया तो वहीं देश के गृहमंत्री ने भी सुरेंद्र के पिता का एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया.

निक सुरेंद्र सिंह के पिता के बयान बाद से उसका परिवार गायब

सैनिक सुरेंद्र और उसका परिवार लगातार चर्चा में बना हुआ है. अब सुरेंद्र के पैतृक गांव नौगांव से उसका परिवार गायब है. ऐसे में अलवर के रामगढ़ की विधायक साफिया खान ने भाजपा और उसके दिग्गज नेताओं से सवाल पूछे हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति कांग्रेस नहीं बल्कि भाजपा कर रही है. मैं एक सैनिक की बेटी हूं. सैनिक का सम्मान क्या होता है. उनको यह पता है.

पढ़ें-चीन से झड़प में घायल अलवर के सुरेंद्र के पिता का बयान बना राजनीतिक मुद्दा, अमित शाह और राहुल गांधी में छिड़ा Twitter War

विधायक ने कहा कि रामगढ़ से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सुखवंत सिंह ने दबाव डालकर सैनिक के पिता से एक इंटरव्यू दिलवाया. उस इंटरव्यू को देश के गृह मंत्री ने अपने ट्विटर पर शेयर किया. यह पूरा मामला दबाव में करवाया गया. इसके बाद से लगातार बलवंत सिंह गायब हैं. विधायक साफिया खान ने कहा कि अलवर के सांसद बाबा बालक नाथ ने सुखवंत सिंह को सैनिक के पिता के पास भेजा और इंटरव्यू देने के लिए दबाव बनाया.

साफिया ने बताया कि सैनिक के पिता के बयान को राहुल गांधी ने ट्वीट किया था. जिसके बाद भाजपा ने बौखलाहट में यह कदम उठाया है. शुरुआत में सैनिक के पिता ने चीन सीमा के जो हालात बयान किए, वो बिल्कुल सही थे. बता दें कि अलवर के सैनिक सुरेंद्र सिंह उनके पिता लगातार पूरे देश में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

पढ़ें-अलवर की युवती ने PM-CM से शादी रुकवाने की लगाई गुहार, VIDEO VIRAL

सुरेंद्र सिंह का परिवार अलवर से गायब है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक पारिश देशमुख ने कहा कि अभी तक परिवार की तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है. दूसरी तरफ लगातार यह मुद्दा राजनीतिक रूप ले रहा है और इस पर भाजपा कांग्रेस की तरफ से बयानबाजी का दौर जारी है.

Last Updated : Jun 22, 2020, 9:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details