राजस्थान

rajasthan

अलवरः दिल्ली में जेएनयू घटना को लेकर एबीवीपी और एसएफआई आमने-सामने

By

Published : Jan 6, 2020, 7:08 PM IST

अलवर में दिल्ली के जेएनयू विश्वविद्यालय की घटना के विरोध में एसएफआई और एबीवीपी के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. जिस वजह से वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात हो गया. कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं को शांत कराया.

अलवर में एबीवीपी का विरोध प्रदर्शन, ABVP protests in Alwar,  अलवर में एसएफआई का विरोध प्रदर्शन, SFI protests in Alwar
एबीवीपी और एसएफआई आमने-सामने

अलवर.जेएनयू में हुए छात्रसंघ अध्यक्ष पर हमले के विरोध में एसएफआई (स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया) और एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) ने भी जिलें में जमकर हंगामा किया. दोनों ही दल के कार्यकर्ता और नेता, जेल सर्किल पर घटना को लेकर एक दूसरे के ऊपर आरोप लगाते हुए नजर आए. कई बार दोनों दल के नेता आपस में उलझते हुए भी दिखाई दिए. मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था.

जेएनयू घटना को लेकर एबीवीपी और एसएफआई आमने-सामने

दिल्ली के जेएनयू विश्वविद्यालय की घटना के विरोध में अलवर में एसएफआई के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में छात्र जेल चौराहे पर जमा हुए. घटना के विरोध में छात्रों ने रैली भी निकाली. इसके बाद एबीवीपी का झंडा जलाने की बात करने लगे. इसी दौरान बड़ी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंच गए. मामले की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात हो गया. जेएनयू घटना को लेकर दोनों एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए नजर आए.

पढ़ेंः अलवर: पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

वहीं कई बार छात्रों में झड़प भी हुई. विवाद बढ़ता देख पुलिस की तरफ से भारी सावधानी बरती गई. कई घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने एबीवीपी और एसएफआई के कार्यकर्ताओं को शांत कराया. इस प्रक्रिया के दौरान जेल चौराहे और आसपास क्षेत्रों में कई घंटों तक जाम जैसे हालात बने रहे. इस दौरान आम लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details