राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: महिलाओं और बच्चियों के लिए आयोजित सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग कैंप का समापन

अलवर में मार्शल आर्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की ओर से आयोजित 3 दिवसीय सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग कैंप का बुधवार को समापन हुआ. ट्रेनिंग कैंप में महिलाओं और बालिकाओं को आत्मरक्षा के लिए मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया गया. वहीं समापन के कार्यक्रम के दौरान छात्रों की ओर से कराटे करके भी दिखाया गया.

By

Published : Oct 22, 2020, 1:30 AM IST

Updated : Oct 22, 2020, 3:06 AM IST

rajasthan news, alwar news
या सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग कैंप

अलवर.जिले में मार्शल आर्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की ओर से भारत में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध और दुर्व्यवहार को देखते हुए तीन दिवसीय सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग का कैंप लगाया गया. बुधवार को तीन दिवसीय कैंप का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कैंप में खासकर लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दिया गया, जिससे वह हर तरह की मुसीबत से निपट सकें. समापन के कार्यक्रम के दौरान छात्रों की ओर से कराटे करके भी दिखाए गए.

संगठन से जुड़ी इंटरनेशनल खिलाड़ी पायल सैनी ने बताया कि एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की ओर से अपराध और दबाव को देखते हुए बच्चों को सेल्फ डिफेंस और कराटे की ट्रेनिंग दी गई. जिससे लड़के, लड़कियों को आत्मरक्षा के प्रति सक्षम बन सके. तीन दिवसीय कैंप का बुधवार को समापन हुआ. कैंप के माध्यम से छोटे-छोटे बच्चों को सक्षम बनाने की ट्रेनिंग दी गई. इस कैंप में डेढ़ सौ बच्चों को कराटे सिखाया गया. जिसमें पचास पचास के तीन ग्रुप बनाए गए. कोविड-19 की पालना करते हुए इनके ग्रुप बनाए गए थे.

पढ़ें-अलवर: सड़क हादसे में एक युवक की मौत, 1 गंभीर घायल

वहीं, बुधवार को समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने भी हिस्सा लिया. जबकि अध्यक्षता कांग्रेस के पार्षद और अलवर जिले के कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र मीणा ने की. बच्चों को प्रशिक्षण देने के लिए महाराष्ट्र से संगठन के अध्यक्ष और सचिव आए. समापन के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कराटे कर भी दिखाएं.

Last Updated : Oct 22, 2020, 3:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details