राजस्थान

rajasthan

Savitribai Phule Jayanti : सावित्री बाई फुले की जयंती कार्यक्रम में मंत्री के आने से पहले फाड़े पोस्टर, माली समाज में रोष

By

Published : Jan 3, 2022, 3:31 PM IST

सावित्री बाई ज्योतिबा फुले की 191वीं जयंती के अवसर पर शहर में होने वाले दो कार्यक्रमों में कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत (Industry Minister Shakuntala Rawat) भी शिरकत करने वाली हैं. इन कार्यक्रमों से पहले ही असामाजिक तत्वों ने कार्यक्रम के संबंध में लगे बैनर फाड़ दिए हैं.

Savitribai Phule Jayanti
Savitribai Phule Jayanti

अजमेर.सावित्री बाई ज्योतिबा फुले की 191वीं (Savitri Bai Phule 191th Birth Anniversary) जयंती के उपलक्ष्य में शहर में माली समाज की ओर से विविध कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. इस क्रम में दो कार्यक्रमो में मंत्री शंकुन्तला रावत के शिरकत (Shakuntala Rawat Ajmer Visit) करने का भी कार्यक्रम है. आदर्शनगर स्थित मनोहार गार्डन और उसके आस-पास लगाए गए पोस्टर और बैनर असामाजिक तत्वों ने फाड़ दिए हैं. इससे माली समाज में रोष व्याप्त है.

अजमेर में सावित्रीबाई ज्योतिबा फुले की 191वीं जयंती के अवसर माली समाज की ओर से शहर में विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. दो कार्यक्रमों में राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री शकुंतला रावत को भी आमंत्रित किया गया है. लेकिन मंत्री के आने से पहले ही कार्यक्रम स्थल पर लगे बैनर पोस्टर किसी असामाजिक तत्वों की ओर से फाड़ देने से माली समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया.

पढ़ें:New Corona Guideline In Rajasthan : 8वीं तक के स्कूल बंद, शादी में 100 लोग और अंतिम संस्कार में 20 लोग हो सकेंगे शामिल

कांग्रेसी नेता एवं माली समाज में पदाधिकारी महेश चौहान ने बताया कि सावित्री बाई ज्योतिबा फुले ने महिला शिक्षा को बढ़ावा दिया था. साथ ही समाज में उस वक्त व्याप्त रूढ़िवादिता का विरोध किया था. ऐसी समाज सुधारक महिला की जयंती के अवसर पर असामाजिक तत्वों की ओर से पोस्टर बैनर फाड़ने का कृत्य निंदनीय है.

पढ़ें:Controversy on Congress District Presidents : कांग्रेस जिला अध्यक्ष को 20 सूत्री कार्यक्रम में उपाध्यक्ष बनाने पर बिफरी भाजपा, राजेंद्र राठौड़ ने कही यह बड़ी बात...

चौहान ने कहा कि इस घटना से लोगों में रोष व्याप्त है. समाज की ओर से पुलिस को शिकायत दी जाएगी. उन्होंने पुलिस से असामाजिक तत्व को गिरफ्तार करने की मांग की है. अजमेर क्लब चौराहा, 9 नम्बर पेट्रोल पंप और मनोहार समारोह स्थल पर लगे बैनर पोस्टर फाड़े गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details