राजस्थान

rajasthan

अलवर लोकसभा सीट पर जानें दिनभर की सियासी हलचल, एक क्लिक में

By

Published : May 3, 2019, 11:51 PM IST

अलवर लोकसभा सीट पर जातिगत समीकरणों को साधने के लिए दिनभर नेताओं का तांता लगा रहा. वहीं भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच प्रचार की जंग शनिवार को चरम पर देखने को मिलेगी.

अलवर से हिमांशु शर्मा की रिपोर्ट

अलवर.मतदान की तारीख नजदीक आते ही अलवर लोकसभा सीट का सियासी हाल गरमाने लगा है. नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाकर खुद को बेहतर साबित करने में लगे हुए हैं. आज के राजनीतिक हालात की बात करें तो कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मोहन प्रकाश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए.

अलवर में शुक्रवार के राजनीतिक हालात की बात करें तो जातीय समीकरण के आधार पर नेता वोट बैंक बटोरने में लगे रहे. कांग्रेस के जोधपुर से प्रत्याशी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत शुक्रवार को अलवर पहुंचे. यहां उन्होंने सैनी समाज के लोगों की एक मीटिंग लेते हुए उनसे कांग्रेस को वोट देने की अपील की.

अलवर लोकसभा सीट पर जानें दिनभर का सियासी हाल

वहीं राजपूत समाज के वोटरों को कांग्रेस के पक्ष में लाने के लिए मानवेंद्र सिंह भी अलवर आए. उन्होंने अलवर के काला कुआं में राजपूत समाज के पदाधिकारियों की एक बैठक ली. इसके अलावा कई और नेता अलवर पहुंचे व उन्होंने जातीय समीकरण के आधार पर समाजों की अलग-अलग मीटिंग लेते हुए प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. ऐसे में अलवर की राजनीति में तेजी से बदलाव हो रहा है.

शनिवार का दिन सभी प्रत्याशियों के लिए जीने मरने का दिन रहेगा. शनिवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार पूरी तरह से थक जाएगा. ऐसे में सभी प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हुए हैं. अब देखना होगा कि अलवर की जनता पर इसका कितना प्रभाव पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details