राजस्थान

rajasthan

अलवर में पुलिस ने 825 कंटेनमेंट जोन किए चिन्हित, जवान तैनात

By

Published : Jul 25, 2020, 3:58 PM IST

अलवर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के प्रभाव को देखते हुए पुलिस ने 825 कंटेनमेंट जोन चिन्हित किए हैं. इन जगहों को पूरी तरह से सील करते हुए यहां पुलिस बल तैनात किया गया है. पुलिस की तरफ से लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी करने का सिलसिला शुरू किया.

Police action against not wearing masks, पुलिस कर रही कार्रवाई
पुलिस कर रही कार्रवाई

अलवर. जिले में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. राजस्थान में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अलवर में मिल रहे हैं. जिले में अब तक 2 हजार 796 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं. ऐसे में आगामी दिनों में हालात और तेजी से खराब होने की संभावना जताई जा रही है.

इसलिए प्रशासन और पुलिस की तरफ से पूरी सख्ती बरती जा रही है. लगातार कई तरह के बदलाव किए गए हैं. वहीं पुलिस की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. पुलिस ने अलवर में 825 कंटेनमेंट जोन चिन्हित किए हैं.

पुलिस कर रही कार्रवाई

पढ़ेंःपति ने पत्नी के पीहर जाकर बोला तलाक...तलाक...तलाक, मामला दर्ज

इन जगहों को बांस की बल्ली लगाकर पूरी तरह लॉक कर दिया गया है. इन क्षेत्रों में केवल सामान की होम डिलीवरी की अनुमति है. 825 क्षेत्रों में कई कॉलोनी भी शामिल हैं, जो पूरी तरह से सील कर दी गई है. इन कंटेनमेंट जोन में 300 पुलिसकर्मी और 150 थानाधिकारी और अन्य अधिकारियों को मॉनिटरिंग और अन्य कार्यों के लिए लगाया गया है.

पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि अलवर में लोगों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, इसलिए लगातार कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. अभी तक पुलिस लोगों को समझाइश करने में लगी हुई थी, लेकिन अब नियमों को तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला भी शुरू किया गया है. लोगों के चालान काटने के साथ ही क्वॉरेंटाइन के नियमों को तोड़ने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस हर मोर्चे पर डटी हुई है.

पढ़ेंःविधानसभा सत्र बुलाने के प्रस्ताव को गहलोत कैबिनेट ने दी मंजूरी, राज्यभर में प्रदर्शन आज

कोरोना इस समय सबसे अहमियत पर है, इसलिए कोरोना की चेन तोड़ने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा बाजार बंद करने का फैसला लिया गया है. इस दौरान पुलिस की तरफ से सख्ती करते हुए बिना काम के घूमने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details