राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवरः लॉक डाउन में कोई भी गरीब भूखा नहीं सोए, ये सुनिश्चित कर रही पुलिस

लॉकडाउन के दौरान शहर भर में पुलिस भामाशाहों और जन सहयोगियों की मदद से गरीब और जरूरतमंद लोगों को राशन किट और खाने के पैकेट मुहैया करवा रही है. पुलिस और प्रशासन का ये प्रयास है कि कोई भी भूखा नहीं रहे.

By

Published : Mar 30, 2020, 10:23 PM IST

Police distributing food to poor, अलवर में लॉक डाउन, पुलिस बांट रही खाना
पुलिस हर गरीब और भूखे को बांट रही खाना

पुलिस हर गरीब और भूखे पुलिस हर गरीब और भूखे के लिए भोजन और राशन किट वितरित करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है. जिससे कोई भी गरीब और असहाय भूखा नहीं सोए. 21 दिन के लॉक डाउन के दौरान प्रशासन लोगों से लॉक डाउन की पालना करवाने लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. वहीं लॉक डाउन के दौरान एनईबी थाना अधिकारी विनोद सांवरिया ने जन सहयोग से गरीब, कमजोर और निराश्रित लोगों को राशन किट अपने स्टाफ के साथ और जन सहयोगीयों के साथ मिलकर वितरित किए.

ये पढ़ेंःCorona Update: राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 69, सोमवार को सामने आए 10 मामले

एनईबी थाना अधिकारी विनोद सांवरिया ने बताया कि मजदूरी करने वाले और निराश्रित को अग्रसेन चौराहे स्थित झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीब परिवार और सूर्य नगर, अंबेडकरनगर, भांड बस्ती, कृषि उपज मंडी के पीछे कच्ची बस्ती में राशन किट भामाशाह के जन सहयोग से वितरित की गई है. राशन किट के अंदर 5 किलो आटा, 2 किलो आलू, 1 किलो प्याज, 1 किलो दाल, 1 किलो सरसों का तेल और सभी मसालों सहित काम आने वाली जरूरत के सामान सहित किट का वितरण किया गया.

ये पढ़ेंःलॉकडाउन के दौरान भोजन सामग्री नहीं होने की झूठी शिकायत करने पर एक व्यक्ति गिरफ्तार

उन्होंने बताया थाना क्षेत्र में जहां से सूचना मिलती है कि उस परिवार के पास खाने की समस्या है, तो हम राशन किट और खाने के पैकेट उसके घर उपलब्ध करवा रहे हैं. क्योंकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि, कोई भी व्यक्ति या परिवार भूखा नहीं रहना चाहिए. इसलिए भामाशाहओं के जन सहयोग से जहां भी राशन किट की आवश्यकता होती है, वहां पुलिस द्वारा उसको पहुंचाई जाती है. जिससे कोई भी भूखा नहीं रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details