राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में कवि सम्मेलन हुआ आयोजित, कवि प्रताप फौजदार ने देश के हालात पर किया काव्य पाठ

आस्था साहित्य संस्थान की तरफ से अलवर में बुधवार को एक कवि सम्मेलन का आयोजन हुआ. इसमें देश के कई नामी कवियों ने शिरकत की. इस मौके पर कवि प्रताप फौजदार ने देश में चल रहे हंगामे के ऊपर काव्य पाठ किया और भरतपुर रियासत के महाराज सूरजमल के जीवन के बारे में बताया.

By

Published : Dec 26, 2019, 4:27 AM IST

alwar news, अलवर ताजा खबर, अजमेर कवि सम्मेलन, alwar kavi sammelan news, alwar latest hindi news, अलवर न्यूज
alwar news, अलवर ताजा खबर, अजमेर कवि सम्मेलन, alwar kavi sammelan news, alwar latest hindi news, अलवर न्यूज

अलवर. भरतपुर रियासत के महाराज सूरजमल के बलिदान दिवस के मौके पर आस्था साहित्य संस्थान की तरफ से अलवर में एक कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें देशभर से नामी कवि पहुंचे व उन्होंने काव्य पाठ किया.

फौजदार ने देश के हालात पर किया काव्य पाठ

कार्यक्रम में हास्य कवि, साहित्य कवि सहित सभी श्रेणियों के कवि मौजूद रहे. इस मौके पर अलवर में आसपास के जिलों से आए लोगों ने कवि सम्मेलन में ठहाके लगाए. कार्यक्रम में पहुंचे कवि प्रताप फौजदार नहीं देश में चल रहे हंगामे विवाद पर काव्य पाठ किया. उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को एक संदेश देते हुए कहा कि वो गलत कर रहे हैं. कानून को हाथ में लेना व देश की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाना नहीं चाहिए.

यह भी पढे़ं- स्पेशल: ट्रीटमेंट प्लांट और सीवरेज लाइन पर करोड़ों रुपए खर्च, लेकिन शहर का पानी नहीं पहुंच रहा ट्रीट होने

प्रताप फौजदार ने कहा कि हाल ही में महाराजा सूरजमल के जीवन पर बनी फिल्म में गलत तरीके से गलतियां की गई. उस दौरान उन्होंने निदेशक से कहा कि वो गलत कहानी जनता के सामने पेश कर रहे हैं. इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई व फिल्म पर विरोध होने के बाद जो गलत सीन को फिल्म से हटाया गया.

उन्होंने कहा कि ऐसे में साफ है की हमारा इतिहास बहुत शक्तिशाली व सत्य है. किसी भी सही चीज को गलत तरह से पेश नहीं किया जा सकता है. कवि सम्मेलन के माध्यम से प्रताप फौजदार ने महाराजा सूरजमल के जीवन के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने महाराजा सूरजमल पर कई कविता पाठ की व देश में चल रहे हालात पर भी चिंता जताते हुए कविता के माध्यम से लोगों को जागरूक किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details