राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में पेयजल से परेशान लोगों ने किया रोड जाम...10 घंटे बाद आश्वासन पर किया खत्म

अलवर में चिलचिलाती हुई गर्मी पड़ रही है. वहीं कई दिनों से पानी सप्लाई नहीं मिलने से परेशान लोगों ने शहर के एरोड्रम रोड पर जाम लगा दिया.गुस्साएं लोग करीब 10 घंटे तक प्रदर्शन करते रहे.इसके चलते आम लोगों को खासी परेशानी हुई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं को समझाया और जाम खुलवाया.

By

Published : May 31, 2019, 11:17 AM IST

लोगों ने सड़क जाम कर किया विरोध

अलवर.गर्मी के मौसम में पानी के लिए लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ती है. गुरुवार को अलवर के एरोड्रम रोड पर आसपास की कई कॉलोनी के लोगों ने जाम लगा दिया. इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. तो वहीं मामले की सूचना मिलते ही नगर परिषद के सभापति अशोक खन्ना जलदाय विभाग, जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता रामजी लाल मीणा सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

वहीं पुलिस ने जाम लगाने वाली महिलाओं को समझाइस कर जाम खुलवाया. जाम के दौरान लोगों ने सड़क पर लोहे की गाटर व वाहन खड़े कर दिए. जिससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गया. महिलाओं ने बताया कि 3 साल से वो पानी के लिए परेशान है. बीते एक माह से पानी सप्लाई पूरी तरीके से बंद हो चुकी है.

इस संबंध में उन्होंने कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों और प्रशासन को अवगत कराया गया. लेकिन हर बार अधिकारियों ने मामला टाल दिया. जाम से आम लोगों को खासी परेशानी हुई. सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई.

लोगों ने सड़क जाम कर किया विरोध

सभापति अशोक खन्ना ने कहा कि पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल ने एरोड्रम रोड पर एक बोरिंग कराई थी.लेकिन जलदाय विभाग की ओर से उसको बोरिंग को वहां से हटाकर दूसरी जगह पर लगा दिया गया. एरोड्रम रोड पर रहने वाले लोगों के पेयजल लाइन की कनेक्टिविटी ट्यूबवेल से नहीं की गई. इसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्कीम नंबर 2 के बड़ी संख्या में लोग जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन किया. लोगों के साथ सभापति अशोक खन्ना ने भी जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता को जमकर खरी-खोटी सुनाई. जलदाय विभाग के कर्मचारी द्वारा जल्दी पानी की व्यवस्था करने व उनकी लाइन ट्यूबवेल से जोड़ने की बात कही गई. जिसके बाद महिलाओं ने जाम हटाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details