राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर में एक दिन छोड़कर हो रही पानी की सप्लाई, जलदाय विभाग निर्णय से लोग परेशान

अलवर जिला डार्क जोन में आ चुका है. ऐसे में जलदाय विभाग ने शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी सप्लाई करने का फैसला लिया है. जलदाय विभाग की ये व्यवस्था लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है और लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

By

Published : Sep 25, 2020, 8:32 PM IST

जलदाय विभाग, Alwar News
अलवर में जलदाय विभाग के फैसले से लोग परेशान

अलवर.जिले में लगातार हो रही पानी की कमी को देखते हुए जलदाय विभाग ने शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी सप्लाई करने का फैसला लिया है. जलदाय विभाग की ये व्यवस्था लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है और लोग इसका विरोध कर रहे हैं. वहीं, जलदाय विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पानी की कमी को देखते हुए ये बदलाव किया गया है.

अलवर में जलदाय विभाग के फैसले से लोग परेशान

पढ़ें:शनिवार और रविवार को लॉकडाउन होना चाहिए, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री लेंगेः खाचरियावास

अलवर जिला डार्क जोन में आ चुका है. जिले में लगातार पानी की कमी हो रही है. तेजी से ट्यूबवेल बोरिंग सूख रही है. शहर में इस समय 246 ट्यूबवेल की मदद से लोगों को पानी सप्लाई किया जा रहा है. साल भर पानी के लिए लोग प्रदर्शन करते हैं और आए दिन पानी समस्या को लेकर शहर में जाम लगाया जाता है. ऐसे में जलदाय विभाग ने 26 सितंबर से शहरी क्षेत्र में 1 दिन छोड़कर पानी सप्लाई करने का फैसला लिया है. जलदाय विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अमृत योजना के चलते शहर को मिलने वाला पानी अब कैसी कॉलोनियों में शिफ्ट किया जा रहा है. ऐसे में पानी की कमी हो रही है. इसलिए ये नई व्यवस्था शहर में 26 सितंबर से लागू होगी.

पढ़ें:Special : कोरोना के आंकड़ों में हो रहा 'खेल', प्रदेश और जिल स्तर की रिपोर्ट में भारी अंतर

इस नई व्यवस्था के तहत 26 सितंबर को शहर की शांतिकुंज, पुराना मनु मार्ग, मनु मार्ग हाउसिंग बोर्ड, जनाना अस्पताल, दारू कोटा मोहल्ला, मालवीय नगर, स्कीम नंबर 8 पार्ट फर्स्ट, सोनावा डूंगरी पार्ट फर्स्ट, इसके नंबर 5 पार्ट प्रथम सोनावा से डायरेक्ट बूस्टिंग, प्रेम कुंज से डायरेक्ट बूस्टिंग, शिव कॉलोनी शास्त्री नगर चेतन एनक्लेव में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. इसी तरह 27 सितंबर को मनु मार्ग, बैंक कॉलोनी, तेज मंडी, मालवीय नगर, स्कीम नंबर 8, स्क्रीन नंबर 8 का पुराना हिस्सा, स्कीम नंबर 5, सोनावा डूंगरी, नयाबास देवयानी अस्पताल क्षेत्र डायरेक्ट बूस्टिंग, मयूर विहार में डायरेक्ट बूस्टिंग, मालवीय नगर, गोविंद नगर, राजनगर, आईटीआई कैंप में पानी सप्लाई प्रभावित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details