राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर: अभिभावकों ने की 3 महीने की स्कूल फीस माफ कराने की मांग, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अलवर के निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों ने 3 महीने की फीस माफी की मांग को लेकर जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा है. अभिभावकों का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान लोगों की दुकानें और रोजगार ठप हो गए हैं. ऐसे में स्कूलों की फीस जमा करना मुश्किल हो रहा है. साथ ही स्कूल भी 3 महीने तक बंद रहे.

By

Published : Jun 4, 2020, 4:56 PM IST

Alwar News, Parents Submitted Memorandum, अलवर में निजी स्कूल
अलवर में अभिभावकों ने फीस माफी के लिए जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अलवर. जिले में निजी स्कूलों की 3 महीने की फीस माफी की मांग को लेकर गुरुवार को अभिभावकों ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपने के दौरान सभी अभिभावकों ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा. अभिभावकों का कहना है कि कोराना काल के दौरान हुए लॉकडाउन की वजह से वो आर्थिक तंगी झेल रहे हैं. ऐसे में निजी स्कूलों की 3 महीने की फीस माफ करने की मांग कर रहे हैं.

अलवर में अभिभावकों ने फीस माफी के लिए जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

पढ़ें:जोधपुर में Corona के 32 नए केस, वृद्धा की मौत के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

अभिभावकों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान लोगों की दुकानें और रोजगार ठप हो गए हैं. ऐसे में स्कूलों की फीस जमा करना मुश्किल हो रहा है. साथ ही स्कूल भी 3 महीने तक बंद रहे. लेकिन, स्कूल प्रशासन द्वारा लगातार मैसेज कर फीस जमा करने के निर्देश दिए जा रहे हैंं. इसके चलते बच्चों की 3 महीने की फीस माफ कराने के लिए सरकार या जिला प्रशासन को पहल करनी चाहिए.

अभिभावकों के मुताबिक अगर सभी अपने बच्चों को स्कूल से निकाल लेंगे तो स्कूल किस तरह चलेंगे. ऐसे में कोरोना जैसी महामारी के दौरान स्कूल प्रशासन को भी 3 महीने की फीस माफ करनी चाहिए. अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रशासन ने हमसे हमेशा फीस ली है. कोरोना जैसी महामारी के दौरान फीस छोड़ देंगे तो भी इन्हें ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details