राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Facebook अकाउंट हैक कर रिश्तेदार बन मांगता था पैसे...ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

अलवर के अरावली विहार थाना पुलिस ने फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक भरतपुर जिले का रहने वाला है.

By

Published : Oct 30, 2020, 8:33 PM IST

alwar news  अलवर न्यूज  rajasthan latest news  alwar today news  फेसबुक आईडी हैक  facebook id hack  अरावली विहार थाना  Aravali Vihar Police Station
फ्रॉड कर रुपए निकालने वाला आरोपी गिरफ्तार

अलवर.अरावली विहार थाना पुलिस ने फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों के Facebook Account को हैक कर रुपए निकालने वाला एक शातिर किस्म के चोर को डीएसटी अरावली विहार थाना और एनआईए थाना ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी भरतपुर सीकरी के रायपुर सुकेत निवासी 37 साल का मुबीन पुत्र सुमेर खान है.

फ्रॉड कर रुपए निकालने वाला आरोपी गिरफ्तार

अरावली विहार थाने के सहायक उपनिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि परिवादी ने थाने पर आकर रिपोर्ट दी कि मेरे रिश्तेदार के यहां पाम कोर्ट बिल्डिंग मालवीय नगर में 16 अगस्त 2020 को आया था. आरोपी ने मेरी फेसबुक आईडी पर रिश्तेदार राकेश मीणा की आईडी से मैसेज कर 10 हजार रुपए निकाल लिए. परिवादी ने पुलिस को जिस खाते में ट्रांजेक्शन कर पैसे निकाले. उसका अकाउंट नंबर और जिस मोबाइल नंबर से वारदात को अंजाम दिया, उसका नंबर आदि भी उपलब्ध कराया. इस पर ऑनलाइन फ्रॉड का मामला दर्जकर आरोपी की तलाश के लिए डीएसटी की टीम को लगाया, जिस पर मुखबिर की सूचना पर साइक्लोन सेल के माध्यम से कॉल डिटेल निकालकर आरोपी मुबीन पुत्र श्री सुमेर खान निवासी रायपुर सुकेत सीकरी को दस्तयाब किया है.

यह भी पढ़ें:प्रतापगढ़: गहरी नींद में सोते रहे लोग, 6 से अधिक मकानों से नगदी और लाखों के जेवर लेकर नौ दो ग्यारह हुए चोर

आरोपी के कब्जे से ऑनलाइन फ्रॉड करने के काम में लिया जाने वाला मोबाइल जब्त किया गया. आरोपी मुबीन से पूछताछ में उसने वारदात करना कबूल किया. आरोपी मुबीन शातिर किस्म का चोर है. यह मोबाइल में फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों के फेसबुक अकाउंट को हैक कर लेता है और उनका रिश्तेदार बनकर पैसे मांगता है. उसके बाद अपने खाते में पैसे ट्रांसफर कर लेता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details