राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

olx ने ठगी से बचने के लिए अलवर पुलिसकर्मियों को दिए टिप्स

अलवर-भरतपुर सहित आसपास क्षेत्र में ठगी की घटनाओं को देखते हुए ओएलएक्स की तरफ से अलवर में एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया है. जहां पुलिसकर्मियों को ठगी पर नियंत्रण करने के तरीकों से अवगत कराया गया.

By

Published : Nov 28, 2019, 5:04 PM IST

OLX ने अलवर पुलिसकर्मियों को दिए टिप्स
olx tips to Alwar policemen, ओएलएक्स की वर्कशॉप

अलवर. अलवर-भरतपुर सहित आसपास क्षेत्र में ठगी की घटनाओं को देखते हुए ओएलएक्स (olx) की तरफ से अलवर में एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया है. जहां ओएलएक्स के अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों को ठगी की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी टिप्स दिए.

अलवर व भरतपुर के आसपास क्षेत्र में ओएलएक्स की मदद से ठगी की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. देशभर के लोगों को गाड़ी व अन्य सामान बेचने के बहाने से अलवर बुलाकर उनको बदमाश ठग रहे हैं. ऐसे में ओएलएक्स कंपनी की तरफ से अलवर के पुलिस अन्वेषण फोन में एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया.

OLX ने अलवर पुलिसकर्मियों को दिए टिप्स

इसमें ओएलएक्स के डायरेक्टर लावण्या चंदन ने पुलिसकर्मियों को ओएलएक्स की मदद से होने वाली घटनाओं को रोकने के बारे में जरूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विज्ञापन देकर लोगों के साथ ठगी की वारदात करने वाले गिरोह को पकड़कर वारदातों का खुलासा किया जाए.

पढ़ें: नागौर में निकाय चुनाव हारी भाजपा, लेकिन RLP की कोई जिम्मेदारी नहीं, बेनीवाल का इशारा तो यही है!

ओएलएक्स विज्ञापन सहित अन्य किसी भी प्रकार की सूचना प्रकाशित करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के डाटा अपने पास रखती है. साथ ही ओएलएक्स के प्लेटफॉर्म पर खरीदे हुए बेचने वालों की प्रॉपर लोकेशन एंड आईडी फोन नंबर मोबाइल नंबर सहित सभी जानकारियां रहती है. ठगी की वारदात करने वाले को तुरंत पकड़ने के लिए पुलिस की भी मदद की जाती है.

इस मौके पर पुलिसकर्मियों ने ओएलएक्स को अपने सुझाव दिए और इस मौके पर ऑनलाइन ठगी की घटनाओं का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित भी किया गया. इस तरह के अलवर के करीब 22 पुलिसकर्मियों को ओएलएक्स की तरफ से सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details