राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अलवर : आखिर क्यों बुजुर्ग ने मांगी परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति...जानिए

अलवर के एक बुजुर्ग ने राष्ट्रपति, राज्यपाल और जिलाधीश के नाम एसडीएम प्रथम रामचरण शर्मा को पत्र सौंपकर परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है. बुजुर्ग का कहना है, कि मेरी स्थिति ऐसी नहीं है कि मैं हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अपना केस लड़ सकूं या अपील कर सकूं. इसलिए इच्छा मृत्यु का अधिकार दिया जाए.

By

Published : Feb 19, 2020, 9:47 PM IST

इच्छा मृत्यु न्यूज, Alwar news
बुजुर्ग ने मांगी परिवार सहित इच्छा मृत्यु

अलवर. शहर के शांतिकुंज सामुदायिक भवन के पास रहने वाले एक बुजुर्ग ने राष्ट्रपति, राज्यपाल और जिलाधीश के नाम एसडीएम प्रथम रामचरण शर्मा को पत्र सौंपकर परिवार सहित इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी है. श्रमिक ने श्रम न्यायालय अलवर की ओर से एक फैक्ट्री के विरुद्ध निर्णय देने के बावजूद अवार्ड राशि का भुगतान नहीं देने से परेशान होकर ये मांग की है.

बुजुर्ग ने मांगी परिवार सहित इच्छा मृत्यु

अलवर के शांति कुंज निवासी निरंजन सिंह पुत्र अजय सिंह ने जिला कलेक्टर को सौंपे ज्ञापन में बताया, कि 30 मार्च 2017 को श्रम न्यायालय अलवर की ओर से मॉडल शूटिंग लिमिटेड के विरुद्ध 5 लाख रुपए का अवार्ड और अधिनियम निर्णय के प्रकाशन के 2 महीने के अंदर भुगतान नहीं होने पर 9 फीसदी ब्याज की दर से भुगतान पाने का अधिकारी घोषित किया गया था. फैसले के आधार पर भुगतान पाने के लिए उन्होंने विभागों में कानूनी रूप से गुहार लगाई, लेकिन सफलता नहीं मिली.

पढ़ेंःबजट स्यूं आस : राजस्थान बजट 2020 से करौली की महिलाओं को ये हैं उम्मीदें..

उन्होंने इस संबंध में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, श्रम मंत्री, श्रम आयुक्त, मुख्य सचिव सहित अनेक अधिकारियों को पत्र लिखा. लेकिन सभी जगह निराशा हाथ लगी. उन्होंने बताया, कि मेरी स्थिति ऐसी नहीं है कि मैं हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में अपना केस लड़ सकूं या अपील कर सकूं.

बुजुर्ग ने श्रम न्यायालय के निर्णय की पालना करके भुगतान दिलाने की मांग की है. उन्होंने कहा है, कि परिवार आर्थिक और मानसिक प्रताड़ना से जूझ रहा है और जीने की अपेक्षा भी खत्म हो चुकी है. इसलिए इच्छा मृत्यु का अधिकार दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details