राजस्थान

rajasthan

अलवर से राहत भरी खबर, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर हुई पांच

By

Published : Apr 9, 2020, 8:15 AM IST

पूरे देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच अलवर से अच्छी खबर आई है. अलवर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या घटकर 5 हो गई है. अलवर के खेड़ली के अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स की रिपोर्ट अब कोरोना निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है.

Alwar News, कोरोना पॉजिटिव मरीज
अलवर में कम हुई कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या

अलवर.प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में अलवर के लिए राहत की खबर है. यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या कम हुई है. जिले में अब कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या 5 रह गई है.

बता दें कि कुछ दिन पहले अलवर के खेड़ली के अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. नर्स को इलाज के लिए जयपुर रेफर किया गया था. जयपुर के एसएमएस अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. बुधवार को डॉक्टरों ने नर्स की जांच करवाई. इसमें रिपोर्ट निगेटिव आई है. उसके बाद एक अन्य जांच करवाई गई थी. वो भी निगेटिव आई है. इस पर डॉक्टर ने नर्स को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है. हालांकि अभी उनको होम आइसोलेशन में रहना पड़ेगा. नर्स की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आने से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. बता दें कि नर्स खेड़ली के सरकारी अस्पताल में कार्यरत थी. ऐसे में वहां आने वाले सैकड़ों मरीज और स्टाफ के वो संपर्क में आई थी.

पढ़ें:SPECIAL: Corona के खिलाफ कैसे जंग जीत पाएगा राजस्थान? 42,000 लोगों पर सिर्फ 1 वेंटिलेटर..

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो अलवर में 567 लोग विदेश से लौटे हैं. इसके अलावा 37 हजार 208 लोग विभिन्न राज्यों में रहने वाले भी अपने घर लौट चुके हैं।. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 2543 टीमों को डोर-टू-डोर सर्वे में लगाया गया है. इन टीमों ने अब तक 2 लाख 97 हजार 484 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की है.स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अब तक 868 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इसमें से 772 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 91 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details