राजस्थान

rajasthan

अलवर: चूड़ी मार्केट में आग के बाद प्रशासन ने भवन गिराने के लिए चस्पा किए नोटिस

By

Published : Nov 17, 2020, 12:58 PM IST

अलवर के चूड़ी बाजार में आग की घटना के बाद व्यापारियों की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है. नगर परिषद की तरफ से दुकानें गिराने के लिए नोटिस चस्पा किए गए हैं.

fire in Bangle Market in alwar, fire in alwar, alwar news
अलवर के चूड़ी बाजार में आग की घटना के बाद व्यापारियों की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है.

अलवर. अलवर के चूड़ी बाजार में आग की घटना के बाद व्यापारियों की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है. घटना के बाद बाजार के कांप्लेक्स का पीछे का हिस्सा गिर चुका है, जबकि आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है, जो कभी भी गिर सकता है. ऐसे में नगर परिषद की तरफ से दुकानें गिराने के लिए नोटिस चस्पा किए गए हैं. बता दें कि प्रोपराइटर मुसद्दीलाल अग्रवाल के अग्रवाल साड़ी सदन में आग लगी थी. हिंदू पाड़ा मोहल्ला निवासी महेश अग्रवाल के अग्रवाल साड़ी सेंटर, भीखम सैयद मोहल्ला निवासी अशोक की मॉडल साड़ी सेंटर, नीरज अग्रवाल की साड़ी की दुकान, जाल वाला कुआं मोहल्ला निवासी संजय गोयल की गोयल मैचिंग व जतिन साड़ी सेंटर में आग से सामान जलकर राख हो गया.

नगर परिषद की तरफ से दुकानें गिराने के लिए नोटिस चस्पा किए गए हैं.

यह भी पढ़ें:छत पर 4 साल की बच्ची के साथ गंदी करतूत, मासूम ने रोते हुए बताई आपबीती

आग के कारणों का खुलासा नहीं

अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. कुछ लोगों का कहना है कि दिवाली के पूजन के दीपक से आग लगी है, जबकि कुछ का कहना है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. आग पर काबू पाने के लिए 14 दमकल की गाड़ियों ने 160 से अधिक फेरे लगाए. घटना को 45 घंटे बीत चुके हैं. इससे पहले भी चूड़ी मार्केट में कई बार आग लग चुकी है. प्रदेश के श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने चूड़ी मार्केट से अवैध अतिक्रमण हटाने की बात कही थी. वहीं, नगर परिषद के अधिकारियों ने भी अतिक्रमण हटाने के लिए कहा था. चूड़ी मार्केट में दुकानों के अलावा बड़ी संख्या में छोटे दुकानदार भी हैं, जो रोजाना कमाकर घर चला रहे हैं. इससे पहले भी अतिक्रमण हटाने के दौरान नगर परिषद के अधिकारी व व्यापारी आमने सामने हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details