राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

तीन बच्चों की मां ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्महत्या, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

अलवर के एनईबी थाना क्षेत्र अंतर्गत भीम नगर राज भट्टा पर एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. पुलिस को इस बात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया.

By

Published : May 6, 2021, 11:37 PM IST

alwar news  Mother of three children committed suicide  committed suicide  क्राइम इन अलवर  अलवर न्यूज  आत्महत्या  दहेज हत्या का आरोप
3 बच्चों की मां ने लगाई फांसी

अलवर.एनईबी थाना क्षेत्र अंतर्गत भीम नगर राज भट्टा पर एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. जहां शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा दिया गया है. पुलिस ने एफएसएल टीम को बुलवाकर घटनास्थल स्थल का मौका मुआयना करवाया है. फिलहाल, पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है. वहीं मृतका के परिजनों (पीहर पक्ष) ने सास, ससुर, ननद, देवर और जेठ पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उसी के चलते पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल वालों पर कार्रवाई करने की मांग की.

3 बच्चों की मां ने लगाई फांसी

एनईबी थाने के सहायक उपनिरीक्षक महावीर प्रसाद ने बताया, गुरुवार सुबह थाने पर सूचना मिली की राज भट्टे के पास भीम नगर में किसी महिला द्वारा फांसी लगा ली गई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे और महिला को अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया, महिला समीना पत्नी सलीम उम्र 24 साल, निवासी राज भट्टा भीम नगर की रहने वाली थी. पीहर फिरोजपुर झिरका हरियाणा में है, जिसकी शादी 7 साल पहले सलीम के साथ हुई थी. परिजनों द्वारा अभी रिपोर्ट नहीं दी गई है, परिजन जैसे रिपोर्ट देंगे. उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. अभी मृतक महिला का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें:अवैध संबंध के शक में पति ने पत्नी के आशिक की हत्या की, गिरफ्तार

वहीं मृतक महिला के भाई कासम ने बताया, 7 साल पहले हमने हमारी बहन समीना की शादी भीम नगर राज भट्टा अलवर निवासी सलीम के साथ की थी. हम लोग गरीब हैं, जबकि मेरी बहन का ससुराल पक्ष वाले अमीर है. हमने हमारी हैसियत से ज्यादा शादी में पैसा खर्च किया. लेकिन हमारी बहन को उसके ससुराल पक्ष के लोग, जिसमें उसकी सास, सुसर, देवर और जेठ दहेज के लिए आए दिन मार पिटाई करते थे. उसका पति तो रोजाना उसकी पिटाई करता था, जिससे उसके शरीर पर निशान बने हुए हैं और ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा ही बुधवार शाम को रस्सी से गला दबाकर हमारी बहन समीना की हत्या कर दी और फांसी पर लटका दी. हम सरकार और पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details