राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

अजमेर : हृदय रोग विभाग में बने आश्रय स्थल को उद्घाटन का 1 साल से है इंतजार

प्रदेश में सरकार बदल गई लेकिन व्यवस्था नहीं बदल पाई. बता दें कि जिले में पिछली भाजपा सरकार के दौरान किए गए निर्माण कार्य के पूर्ण होने के बाद भी कई स्थानों पर उनका उद्घाटन नहीं हुआ है. जिसके चलते आम लोगों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही है.

By

Published : Oct 20, 2019, 3:28 PM IST

विधायक वासुदेव देवनानी, Shelter site inauguration, cardiology department, ajmer latest news, अजमेर न्यूज

अजमेर.जिले के विधायक और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने आरोप लगाया है कि सरकार के मंत्रियों के पास उद्घाटन करने का भी समय नहीं है. जिसके चलते मरीज व परिजन परेशान हो रहे हैं. दरअसल, मामला अजमेर के हृदय रोग के पास बने आश्रय स्थल का है. जहां वर्ष 2018 में बनकर तैयार हुए आश्रय स्थल का उद्घाटन नई सरकार द्वारा अब तक नहीं किया गया है.

हृदय रोग विभाग में बने आश्रय स्थल को उद्घाटन का इंतजार

बता दें कि आश्रय स्थल पूर्ण होने के बावजूद केवल उद्घाटन के इंतजार में है और उसके आसपास चारों ओर गंदगी का आलम हो गया है. जबकि लाखों रुपए की लागत से बनाए गए आश्रय स्थल को पिछली भाजपा सरकार द्वारा मरीज के परिजनों की परेशानी को देखते हुए बनाया गया था, लेकिन 1 साल बाद भी इसका उद्घाटन नहीं हो पाया.

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा के पास अजमेरवासियों की परेशानी को लेकर समय नहीं है और उद्घाटन करने का समय भी वह नहीं निकाल पा रहे हैं. जिसके चलते परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : चूरू में दूल्हा पहुंचा डॉ. अंबेडकर स्मारक, यहां बाबा साहेब की मूर्ति पर माल्यार्पण कर बारात ले हुआ रवाना

ऐसे में उन्होंने सरकार व चिकित्सा मंत्री से मीडिया के माध्यम से निवेदन किया है कि वे जल्द ही समय निकालकर ह्रदय रोग विभाग के पास बने आश्रय स्थल का उद्घाटन करें. जिससे मरीजों व परिजनों को राहत मिल सके और जिस उद्देश्य से आश्रय स्थल को बनाया गया, वह पूरा हो सके. अन्यथा आश्रय स्थल की हालत और खराब होगी और लाखों रुपए की बर्बादी भी हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details