राजस्थान

rajasthan

अलवर : जल्द शुरू होगा मेडिकल कॉलेज का काम, भिवाड़ी में नए अस्पताल का काम शीघ्र

By

Published : Jun 5, 2021, 10:01 PM IST

पर्यावरण दिवस के मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में पहुंचे. उन्होंने अस्पताल परिसर में पौधे लगाए. उसके बाद वार्ड का निरीक्षण किया.

अलवर. पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अलवर में जल्द ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू होगा. इस संबंध में उनकी मुख्यमंत्री से बातचीत हुई है. साथ ही भिवाड़ी में सरकारी अस्पताल का एक्सटेंशन किया जा रहा है. इसके लिए जल्द ही जमीन चिन्हित करके नए अस्पताल भवन बनाया जाएगा. इसके लिए काम शुरू हो चुका है.

अलवर में लंबे समय से मेडिकल कॉलेज की डिमांड हो रही है. अलवर के साथ के अन्य जिलों में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो चुका है. लेकिन अलवर में अभी मेडिकल कॉलेज का काम शुरू नहीं हुआ. अलवर पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अलवर में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा. अलवर में दो मेडिकल कॉलेज होंगे. उन्होंने कहा कि अलवर में 24 नए ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे इसके तहत 7 ऑक्सीजन प्लांट जिला मुख्यालय पर रहेंगे. ऐसे में आने वाले समय में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं रहेगी.

पढ़ें-World Environment Day 2021: राजस्थान का ऐसा गांव जहां पेड़ काटना तो दूर टहनी तक तोड़ना माना जाता है पाप

जितेंद्र सिंह ने कहा कि भिवाड़ी में लगातार मरीजों का दबाव रहता है. भिवाड़ी में पर्याप्त इलाज के इंतजाम नहीं है. भिवाड़ी औद्योगिक हब है. वहां की औद्योगिक इकाइयों में हजारों श्रमिक काम करते हैं. बढ़ती हुई जरूरतों को देखते हुए भिवाड़ी के सरकारी अस्पताल का एक्सटेंशन किया जा रहा है.

एम्बुलेंस का उद्घाटन

भिवाड़ी में किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण

भिवाडी के तिजारा में श्रम मंत्री टीकाराम जूली एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. जिसमें संस्थान की नव निर्मित एमओटी का निरीक्षण कर संतोष व्यक्त किया गया. साथ ही विधायक संदीप यादव के कोटे से 24 लाख की एंबुलेंस का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हरी झण्डी दिखाकर उद्घाटन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details