राजस्थान

rajasthan

अलवर में शुरू हुआ सभापति के लिए मतदान, व्यवस्था चाक-चौबंद

By

Published : Nov 26, 2019, 12:17 PM IST

प्रशासन की तरफ से केवल प्रत्याशियों को अंदर प्रवेश दिया जा रहा है. लगातार शासन की तरफ से चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया चल रही है. केवल पार्षद प्रत्याशियों को ही अंदर आई कार्ड चेक करके प्रवेश दिया जा रहा है.

अलवर में मतदान शुरू, सभापति मतदान, अलवर न्यूज, निकाय चुनाव मतदान, नागौर न्यूज, नागौर चुनाव alwar news, election news,  local body election, nagaur news, nagaur election
अलवर में शुरू हुआ सभापति के लिए मतदान.

अलवर. जिले में अलवर, भिवाड़ी और थानागाजी में सभापति के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. तीनों ही जगहों पर कांग्रेस और भाजपा की सीधी टक्कर मानी जा रही है. दोनों ही पार्टियों की तरफ से सभापति के चुनाव में पूरी ताकत झोंकी गई है.

अलवर में शुरू हुआ सभापति के लिए मतदान

बड़ी संख्या में दोनों ही पार्टियों के समर्थक सभाकक्ष में वोटिंग कक्ष के बाहर मौजूद है तो वहीं प्रशासन की तरफ से तीनों ही जगह पर भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन की तरफ से केवल प्रत्याशियों को अंदर प्रवेश दिया जा रहा है. लगातार शासन की तरफ से चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच मतदान प्रक्रिया चल रही है. केवल पार्षद प्रत्याशियों को ही अंदर आई कार्ड चेक करके प्रवेश दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के पास जन समर्थन नहीं है, इसलिए सत्ता बल का प्रयोग कर निकायों पर कब्जा करने की कोशिश कर रही हैः देवनानी

कई बार कुछ पूर्व पार्षद व पार्षदों के परिजन अंदर जाने का प्रयास करते दिखे. जिस पर पुलिस ने उन्हें अंदर आने से रोक दिया. वोटिंग सभागार के पास किसी भी नेता की गाड़ी को भी प्रवेश नहीं दिया गया है.

तीनों जगह पर 2 बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी. उसके बाद प्रशासन की तरफ से वोटिंग की जाएगी. वोटिंग का परिणाम तुरंत जारी कर दिया जाएगा. भाजपा में कांग्रेस की तरफ से लगातार बोर्ड बनाने का दावा किया जा रहा है. दोनों ही पार्टियां 35 से अधिक पार्षदों का समर्थन होने का दावा कर रही है. अलवर, भिवाड़ी व थानागाजी दोनों ही पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन चुकी है.

यहां पार्षदों ने शपथ के बाद डाला वोट...

नागौर जिले की डीडवाना नगर पालिका में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. यहां मतदान के लिए कांग्रेस के 25 पार्षदों के साथ ही बस में 7 निर्दलीय प्रत्याशी भी पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें-निकाय चुनाव में बीजेपी की हार पर बोले किरोड़ी लाल मीणा, कहा- टिकट वितरण में भाजपा बंट गई, अब गलतियां सुधार लेंगे

डीडवाना नगर पालिका चुनाव 2019 के तहत आज डीडवाना नगरपालिका अध्यक्ष पद पर आज चुनाव हैं. डीडवाना के 40 वार्ड में से कांग्रेस ने बहुमत हासिल करते हुए 25 सीट पर अपने पार्षदों को जिताने में सफलता हासिल की है जबकि 10 पार्षद निर्दलीय जीते हैं. वहीं, निर्दलीय पार्षदों में से भी 7 पार्षद कांग्रेस के साथ हैं. ये सात निर्दलीय पार्षद कांग्रेस पार्षदों के साथ ही बस से मतदान स्थल तक पहुंचे हैं. भाजपा को इस चुनाव में महज 5 सीटों पर संतोष करना पड़ा था.

डीडवाना नगर पालिका में मतदान की प्रक्रिया शुरू

मंगलवार को अध्यक्ष पद चुनाव में कांग्रेस से रचना होलाणी मैदान में है, तो भाजपा ने नेहा सैनी को अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतारा है. वहीं, यूनुस खान गुट के निर्दलीय पार्षदों ने भी अध्यक्ष पद के लिए नफीसा बानो को मैदान में उतारा है.

पहले पार्षदों को शपथ दिलवाई जा रही है. शपथ के बाद पार्षद अपने मत का प्रयोग करेंगे. वहीं, भाजपा के 5 पार्षद भी मतदान के लिए अलग से नगर पालिका परिसर पहुंचे हैं. चुनाव पर्यवेक्षक राजपाल यादव और निर्वाचन अधिकारी अंशुल सिंह ने पार्षदों को शपथ दिलाई और आज देश में मनाए जा रहे संविधान दिवस की भी जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details