राजस्थान

rajasthan

पहलू खान मामलाः 2 नाबालिगों को किशोर न्याय बोर्ड ने माना दोषी, आज आएगा फैसला

By

Published : Mar 7, 2020, 3:12 AM IST

Updated : Mar 7, 2020, 9:26 AM IST

अलवर के बहरोड़ में पहलू खान की हत्या और मॉब लिंचिंग के मामले में किशोर न्याय बोर्ड ने ट्रायल पर चल रहे 2 नाबालिगों को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है. शनिवार को इस मामले में न्याय बोर्ड की तरफ से फैसला सुनाया जाएगा.

पहलू खान मामला, pahlu khan case
पहलू खान मामला

अलवर. जिले के बहरोड़ में पहलू खान की हत्या और मॉब लिंचिंग के मामले में किशोर न्याय बोर्ड ने ट्रायल पर चल रहे 2 नाबालिगों को दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है. शनिवार को इस मामले में न्याय बोर्ड की तरफ से फैसला सुनाया जाएगा.

अलवर के बहरोड़ में पहलू खान की हत्या के मामले में कुछ महीने पहले एडीजे कोर्ट नंबर-1 ने सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया था. इस मामले में सरकार की तरफ से फिर से इस मामले की जांच पड़ताल कराने और इस मामले में अपील करने की तैयारी चल रही है. इसी बीच मॉब लिंचिंग मामले में किशोर न्याय बोर्ड ने ट्रायल पर चल रहे 2 नाबालिगों को दोषी करार देते हुए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

पहलू खान मामला

पढ़ें-कांकाणी हिरण शिकार : शनिवार को सलमान की पेशी

बता दें कि 7 मार्च को किशोर न्याय बोर्ड की प्रिंसिपल न्यायधीश सरिता धाकड़ इसमें अपना फैसला सुनाएंगी. गुरुवार को अंतिम बहस की सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने आरोपियों से पूछा कि कोर्ट उन्हें दोषी ठहराते हैं, तो उनको अंतिम मौका दिया जा सकता है. आप अपना कुछ पक्ष रखना चाहते हो. उसके बाद कोर्ट ने दोनों को दोषी मानते हुए अपना फैसला सुरक्षित रखा और 7 मार्च को फैसला सुनाने का फैसला लिया है.

शनिवार को किशोर न्याय बोर्ड पहलू केस में फैसला सुनाएगा. वहीं दूसरी तरफ एडीजे कोर्ट से बरी होने के बाद सरकार की तरफ से इस मामले में फिर से पहलू खान के परिजनों की मांग पर जांच पड़ताल कराई जा रही है.

Last Updated : Mar 7, 2020, 9:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details