राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बहरोड़ जेल में बनेगी 150 कैदियों की क्षमता वाली बिल्डिंग, जेल डीआईजी ने किया निरीक्षण

अलवर के बहरोड़ जेल में अब 150 कैदियों की क्षमता वाली बिल्डिंग कैम्पस में बनाई जाएगी. इसी दौरान जेल डीआईजी विकास कुमार सोमवार दोपहर बाद बहरोड़ के उप कारागृह पहुंचे. ईटीवी भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब 150 कैदियों की क्षमता वाला नया जेल बनाया जाएगा.

By

Published : Dec 11, 2019, 4:27 AM IST

Alwar news,  अलवर की खबर,  बहरोड़ जेल की खबर,  News of Behror jail
बहरोड़ जेल में बनेगा 150 कैदियों की छमता वाले जेल

बहरोड़ (अलवर). पपला हवालात कांड के बाद बहरोड़ जेल में हार्डकोर बदमाशों की संख्या बढ़ जाने के बाद सरकार अब अपराधियों पर पूरी तरह से शिकंजा कसने की तैयारी में है. बहरोड़ पुलिस थाने पर हुई फायरिंग मामले के बाद अब बहरोड़ जेल में कैदियों की संख्या बढ़ने पर सरकार भी चिंतित है.

बहरोड़ जेल में बनेगी 150 कैदियों की क्षमता वाली बिल्डिंग

जिस पर जेल डीआईजी विकास कुमार सोमवार दोपहर बाद बहरोड़ के उप कारागृह पहुंचे. जहां पर जेल डीआईजी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान जयपुर जेल अधीक्षक और अलवर जेल अधीक्षक भी मौजूद रहे. इस दौरान ईटीवी भारत से बात करते हुए जेल डीआईजी विकास कुमार ने कहा कि सोमवार को दो कामों से बहरोड़ जेल आये हैं. पहला तो वार्षिक निरीक्षण और दूसरा जेल की नई बिल्डिंग बनाने पर चर्चा करना.

पढ़ेंः बानसूर पंचायती राज चुनाव को लेकर पंचायती राज सह प्रभारी के नेतृत्व में भाजपा कार्यालय में हुई बैठक

बहरोड़ जेल में फिलहाल 50 कैदियों के रखने की क्षमता है. जिसके बाद अब यहां 150 कैदियों की क्षमता वाली बिल्डिंग इसी कैम्पस में बनाई जानी है. उसकी बिल्डिंग कमेटी की बैठक सोमवार को थी. जिसमें बिल्डिंग कहां होनी चाहिए, कैसी होनी चाहिए आदि बातों पर विचार किया गया. इसके साथ ही वार्षिक निरीक्षण भी किया गया.

पढ़ेंः अलवरः 3 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, कार लूट की वारदात में था वांछित

डीआईजी विकास कुमार ने आगे बताया कि हो सकता है, दो-चार दिन के बाद यहां के सभी कैदी बाहर शिफ्ट कर दिए जाएंगे. आने वाले बंदियों के सवाल पर डीआईजी ने कहा अभी तो दो चार दिन हैं. उसके बाद अन्य जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल तो इसी भवन का मरम्मत कार्य शुरु होगा और उसके बाद 150 क्षमता वाले नए भवन निर्माण के बाद वापस कैदी यहां शिफ्ट किये जायेंगे. नए भवन में सभी सुविधाएं नियमानुसार उपलब्ध होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details