राजस्थान

rajasthan

अलवर में 20 अगस्त से पहले शुरू होगी इंदिरा रसोई

By

Published : Aug 12, 2020, 9:11 AM IST

अलवर में 20 अगस्त से पहले इंदिरा रसोई शुरू होगी. अलवर शहर में 3 जगहों का चयन किया गया है. इसके अलावा सभी विधानसभाओं में भी जगह का चुनाव किया गया है. रसोई में गरीब लोगों को रियायत दरों पर भोजन मिलेगा.

Alwar news, Indira Rasoi, subsidized food
अलवर में 20 अगस्त से पहले शुरू होगी इंदिरा रसोई

अलवर.जिलेसहित पूरे प्रदेश में 20 अगस्त से इंदिरा रसोई की शुरुआत की जा रही है. इसके तहत गरीब लोगों को पेट भर भोजन मिलेगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे, इसलिए इंदिरा रसोई की शुरुआत की जा रही है. अलवर में रसोई के लिए 3 जगहों का चुनाव किया गया है. इसमें केडलगंज रैन बसेरा, रेलवे स्टेशन रेन बसेरा और कंपनी बाग रैन बसेरा शामिल है.

अलवर में 20 अगस्त से पहले शुरू होगी इंदिरा रसोई

इसके अलावा सभी विधानसभाओं में भी इसी तरह से इंदिरा रसोई की शुरुआत की जा रही है. मंगलवार को अलवर नगर परिषद आयुक्त ने सभापति के साथ तीनों जगह का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. नगर परिषद के आयुक्त ने कहा अलवर में इंदिरा रसोई की सभी तैयारियां कर ली गई है. 20 अगस्त से पहले रसोई शुरू हो जाएगी, उसके लिए सामान खरीदने सहित कुछ काम हो चुका है, जबकि थोड़ा बहुत काम बाकी है, वो भी जल्द कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-विधायक दल की बैठक में पायलट गुट की वापसी का विरोध, CM ने एकजुट रहने की कही बात

इंदिरा रसोई शुरू होने के बाद कोई भी व्यक्ति जिले में भूखा नहीं रहेगा. इंदिरा रसोई को लेकर अलवर नगर परिषद में कई दिनों से विवाद चल रहा है. ऐसे में देखना होगा की रसोई का फायदा कितने लोगों को मिलता है. रसोई की देखरेख और मॉनिटरिंग की पूरी जिम्मेदारी नगर परिषद की आदत अधिकारियों के पास रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details