राजस्थान

rajasthan

सरकार की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सड़क पर उतरी पुलिस, जिले भर में निकाला फ्लैग मार्च

By

Published : Apr 25, 2021, 3:42 PM IST

राजस्थान में हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, अब बिगड़ते हालातों को देखते हुए सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की है. नई गाइडलाइन को लेकर रविवार को अलवर पुलिस सड़कों पर निकली और लोगों को समझाने के लिए फ्लैग मार्च निकाला.

अलवर में कोरोना के मामले, राजस्थान में ऑक्सीजन बेड की संख्या  Number of oxygen beds in Rajasthan
अलवर में पुलिस कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए उतरी सड़क पर

अलवर.जिले में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए सरकार की तरफ से नई गाइडलाइन जारी की गई है. नई गाइडलाइन के तहत अब दोपहर 12 बजे तक जरूरी सामान की दुकानें खुलेंगी. इसके अलावा एक जिले से दूसरे जिले में भी लोगों को आने जाने की अनुमति नहीं होगी.

प्रशासन की तरफ से लगातार सख्त रुख अपनाया जा रहा है. प्रशासन की गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए अलवर पुलिस सड़क पर नजर आई. अलवर शहर सहित जिले के सभी उपखंड मुख्यालय पर पुलिस की तरफ से फ्लैग मार्च निकाला गया व लोगों को जागरूक करने का काम किया गया.

अलवर में पुलिस कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाने के लिए उतरी सड़क पर

अलवर जिले में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 6000 से अधिक हो गई है. जिले में प्रतिदिन 700 से अधिक नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से करीब 4000 लोगों के प्रति दिन जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं. जिले के निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड फुल हो चुके हैं. साथ ही सरकारी अस्पताल में भी कोई बेड खाली नहीं है. ऐसे में लोगों को इलाज के लिए भटकना पड़ रहा है.

दूसरी तरफ लगातार संक्रमण का दौर जारी है. यही हालात रहे तो आने वाले समय में स्थितियां और खराब हो सकती हैं. बिगड़ते हालात को देखते हुए सरकार व प्रशासन की तरफ से सख्ती की जा रही है. सरकारी नई गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत खाद्य पदार्थ दूध राशन जैसी जरूरी सामान की दुकान है. केवल दोपहर 12 बजे तक खुली रहेगी. इसके अलावा पेट्रोल पंप सहित अन्य चीजों के समय में भी बदलाव किया है.

नई गाइडलाइन के अनुसार लोग अब एक जिले से दूसरे जिले में भी नहीं आ जा सकेंगे. इस पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी. सरकार की नई गाइडलाइन का पालन कराने के लिए अलवर पुलिस सड़कों पर नजर आई जिला मुख्यालय सहित सभी उपखंड मुख्यालयों पर थाना स्तर पुलिस की तरफ से फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के चालान काटे गए. लोगों को मास्क पहनने सोशल डिस्टेंसिंग रखने वह बार-बार हाथ साबुन से धोने की सलाह दी गई.

पढ़ें -पाली: बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर 50 लाख के जेवरात और 2 लाख की नकदी लूटी

पुलिस ने कहा कि अभी लोगों को समझाया जा रहा है अगर इसके बाद भी सुधार नजर नहीं आया तो पुलिस की तरफ से सख्ती की जाएगी और चालान किए जाएंगे, लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की जाएगी. दूसरी तरफ लगातार जिला प्रशासन की तरफ से मॉनिटरिंग की जा रही है. डॉक्टरों की माने तो अब संक्रमण का असर 2 दिन में देखने को मिल रहा है. तेजी से संक्रमण फेफड़ों में फैलता है और लोगों की जान जा रही है. मृत्यु दर में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details