राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हरा भरा राजस्थान: अलवर में 50 हजार पौधे लगाने के लिए शुरू हुआ अभियान

अलवर में ईटीवी भारत की मुहिम हरा-भरा राजस्थान अभियान के तहत अब तक 80 हजार से अधिक पौधे लग चुके हैं. अब 50 हजार और पौधे लगाए जाएंगे. यह कार्यक्रम वन विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से जिले भर में किया जाएगा.

By

Published : Jul 28, 2019, 5:36 PM IST

हरा भरा राजस्थान: अलवर में 50 हजार पौधे लगाने के लिए शुरू हुआ अभियान

अलवर.ईटीवी भारत की मुहिम हरा-भरा राजस्थान के तहत हरियाणा सीमा से लगते हुए गांव विजयनगर में 50 हजार पौधे लगाने का अभियान शुरू हुआ है. यह अभियान ह्यूमाना पीपल टू पीपल इंडिया एनजीओ की तरफ से किया जा रहा है. जबकि पौधे हैवेल्स इंडिया लिमिटेड कंपनी की तरफ से उपलब्ध कराए जाएंगे.

हरा भरा राजस्थान: अलवर में 50 हजार पौधे लगाने के लिए शुरू हुआ अभियान

इसके अलावा मंथन फाउंडेशन की तरफ से नीमराणा और बहरोड क्षेत्र में 5 हजार पौधे लगाने का कार्यक्रम भी ईटीवी भारत के अभियान से प्रेरित होकर शुरू किया गया है. यह पूरा कार्यक्रम करीब 10 दिनों तक चलेगा. अलवर जिले में पहली बार ऐसा मौका होगा जब इतनी ज्यादा संख्या में एक साथ इतने पौधे लगाए जाएंगे. सामाजिक संस्थान और एनजीओ बड़ी संख्या में सामने आए है.

इसे भी पढ़ें:अलवर के इस गांव में पानी की कमी के चलते नहीं हो रही थी युवाओं की शादी, अब ये प्रयास लाए रंग

अलवर में ईटीवी भारत की हरा-भरा राजस्थान अभियान के तहत अब तक 80 हजार से अधिक पौधे लग चुके हैं. यह कार्यक्रम वन विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से जिले भर में किया जाएगा. हमारी इस मुहिम बिन पानी सब सून और हरा भरा राजस्थान को लेकर स्थानिय लोगों ने जमकर तारीफ की.

स्थानीय और आसपास के लोगों ने इस दौरान कहा कि सभी को इस तरह की मुहिम से जुड़ कर एक साथ मिलना होगा. इस दौरान आसपास के करीब 15 गांव के सरपंच जिला पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, महिलाएं, स्कूली छात्राएं, स्कूली बच्चे सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और महिलाएं मौजूद रही. सभी उम्र के लोगों ने इन मुहिम की सराहना करते हुए नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details