राजस्थान

rajasthan

भगवान राम के बताए मार्ग पर चलकर करनी है रामराज्य की स्थापना: महंत बालक नाथ

By

Published : Aug 7, 2020, 7:52 PM IST

देशभर से इकट्ठी की गई देवरज का अयोध्या में विसर्जन कर वापस लौटे सांसद महंत बालक नाथ का रोहतक में भव्य स्वागत हुआ.

mahant balak nath in rohtak , devraj mahant balak nath
महंत बालक नाथ का रोहतक में भव्य स्वागत

रोहतक/जयपुर. देशभर से इकट्ठी की गई देवरज (मिट्टी) का अयोध्या में विसर्जन कर बाबा मस्तनाथ मठ में वापस लौटे अलवर के सांसद महंत बालक नाथ का भव्य स्वागत किया गया. स्वागत के लिए हरियाणा सरकार के पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, रोहतक के मेयर मनमोहन गोयल और शहर के सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति पहुंचे.

महंत बालक नाथ का रोहतक में भव्य स्वागत

इस दौरान महंत बालक नाथ ने कहा कि राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम का साक्षी बनने और देवरज विसर्जन का मौका पाकर वो अपने आप को सौभाग्यशाली समझते हैं. मोदी की गरिमा पूर्ण उपस्थिति से राम नाम का संदेश पूरी दुनिया में पहुंचा है. सनातन धर्म की आस्था का केंद्र पवित्र अयोध्या में बनने जा रहा है.

पढ़ें:बीकानेर में राम भक्त ने बनाया स्पेशल 'जय श्रीराम दही बड़ा'

जानकारी के मुताबिक देवरज को लेकर महंत बालक नाथ 3 अगस्त को रोहतक से अयोध्या के लिए रवाना हुए थे और 5 तारीख को भव्य भूमि पूजन कार्यक्रम में साक्षी बने थे. सांसद महंत बालकनाथ ने कहा कि वो अपने आप को सौभाग्यशाली समझते हैं कि इतने बड़े कार्यक्रम में जो लाखों-करोड़ों हिंदुओं की आस्था का कार्यक्रम था, उसमें वो शामिल हुए. उन्होंने भूमि पूजन स्थल पर देशभर से इकट्ठी की गई देवरज विसर्जित की. विसर्जन के बाद भगवान श्रीराम को याद करते हुए उन्होंने पूरे विश्व में शांति और सब के कल्याण की कामना की है.

स्वागत करने के लिए पहुंचे हरियाणा सरकार में पूर्व मंत्री रहे मनीष ग्रोवर ने कहा कि जिस तरह का समय काल है. सभी लोग वहां नहीं पहुंच सकते थे, लेकिन उस कार्यक्रम के साक्षी बने महंत बालक नाथ के रोहतक पहुंचने पर स्वागत करने के बाद वो अपने आप को धन्य समझते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details