राजस्थान

rajasthan

अलवर के रामगढ़ पंचायत समिति में साधारण सभा का आयोजन, मिलावटी सामान को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Dec 6, 2019, 10:43 PM IST

अलवर के रामगढ़ पंचायत समिति में शुक्रवार को साधारण सभा का आयोजन किया गया. जिसमें नेशनल हाईवे पर हो रही मिलावटी सामान को लेकर पंचायत जन प्रतिनिधियों की ओर से एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया है.

अलवर की खबर, alwar news
अलवर की खबर, alwar news

रामगढ़ (अलवर). जिले के रामगढ़ पंचायत समिति में ग्राम प्रधान आभा नितिन जैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को साधारण सभा की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य बिन्दु रामगढ़ के ग्रामीण क्षेत्र की मुख्य सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्तावित सड़कों के अनुमोदन कराने, शिक्षा, विद्युत,पोषाहार सहित अनेक बिंदुओं पर चर्चा की गई. इस सभा में जिला पार्षद लखमीचंद सैनी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रस्ताव तैयार करने से पूर्व जन प्रतिनिधियों से सलाह मशवरा नहीं किया जाता, केवल अनुमोदन के समय बताया जा रहा है.

रामगढ़ पंचायत समिति में साधारण सभा का हुआ आयोजन
इधर, रामगढ़ सरपंच संघ देवेंद्र दत्ता के नेतृत्व में रामगढ़ पंचायत समिति के मौजूदा सरपंचों की ओर से टीकरी ग्राम पंचायत के सरपंच के साथ ग्राम विकास कार्य के दौरान मारपीट करने और पुलिस की ओर से मुख्य आरोपियों को निकाल देने के आक्रोश के कारण, रामगढ़ कस्बे के अंदर से बन रहे नेशनल हाईवे मार्ग में घटिया सामग्री उपयोग होने, सड़क निर्माण में रिसाइकिल नहीं कर ऊपर उठाए जाने और सड़क मार्ग की पुलियाओं को धरती लेवल से नीचे बनाने से आक्रोश के कारण और ग्राम पंचायतों के विकास के लिए अंतिम किश्त नहीं मिलने से विकास कार्य नहीं करवा पाने से आक्रोशित होकर बैठक का बहिष्कार कर एसडीएम रेनू मीणा को ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें- अलवरः रामगढ़ में पीईईओ की समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन

वहीं, सरपंच देवेंद्र दत्ता और कृष्ण यादव ने सभा को बताया कि हाईवे सड़क निर्माण के कारण लोगों के मकान दुकान नीचे हो रहे हैं और सड़क ऊंची बनाई जा रही है, जिससे लोगों को करोड़ों-अरबों रुपए का नुकसान उठाना पड़ेगा. कस्बे का गंदा पानी, निकासी के लिए धरती लेवल से नीचे बनाए गए पुलिया से पानी निकल ही नहीं पाएगा. लोग हम जनप्रतिनिधियों से शिकायत करते हैं, परन्तु हमारी कोई नहीं सुन रहा है.

पढ़ें- अजमेर : फायरिंग और कार लूटने का आरोपी गिरफ्तार, आरोपी को कोर्ट ने भेजा जेल

किशनगढ़बास पंचायत समिति की साधारण सभा की अंतिम बैठक का हुआ आयोजन

वहीं, किशनगढ़बास पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक प्रधान ओमप्रकाश रोघा की अध्यक्षता में पंचायत समिति के सभागार में आयोजित किया गया. बैठक के दौरान पिछले कार्यों का अनुमोदन किया गया और पंचायत समिति क्षेत्र के कई गांव में विभिन्न समस्याओं को लेकर सरपंचों ने अपनी-अपनी समस्याएं रखी, जिसका पंचायत समिति प्रधान ने तुरंत निस्तारण करने के आदेश दिए. साथ ही पंचायत समिति की आखिरी मासिक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान ओमप्रकाश रोघा ने 5 साल तक कर्मचारियों की ओर से ईमानदारी और निष्पक्ष रूप से किए गए कार्यों को लेकर उन्हें बधाई दी. इस अवसर पर उपप्रधान सीए श्री कृष्ण गुप्ता उप जिला, प्रमुख रमन गुलाटी, विकास अधिकारी बबली राम जाट ने भी संबोधित कर कार्य विस्तार से अवगत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details