राजस्थान

rajasthan

अलवर: ब्लड कैंसर और थैलेसीमिया रोगियों के लिए निशुल्क शिविर आयोजित

By

Published : Nov 21, 2020, 12:52 AM IST

अलवर में पीडियाट्रिक सोसायटी की ओर से गीतानंद शिशु चिकित्सालय में शुक्रवार को बच्चों में रक्त से संबंधित ब्लड कैंसर और थैलेसीमिया रोगियों के लिए शिविर का आयोजन हुआ. शिविर में गुड़गांव से आए हुए डॉक्टरों ने निशुल्क चिकित्सीय परामर्श दिया.

अलवर खबर  राजस्थान हिंदी न्यूज  पीडियाट्रिक सोसायटी  गीतानंद शिशु चिकित्सालय  थैलेसीमिया रोगियों के लिए शिविर  निशुल्क चिकित्सीय परामर्श  Free medical consultation  Camp for Thalassemia patients  Geetanand Pediatric Hospital
निशुल्क शिविर आयोजित...

अलवर.थैलेसीमिया रोगियों के लिए आयोजित शिविर में गुड़गांव के फोर्टिस हॉस्पिटल के ब्लड कैंसर थैलेसीमिया और बोन मेरो ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉक्टर विकास दुआ अलवर और डॉक्टर मानसी सचदेवा अलवर आए. शिविर में बच्चों के अंदर थैलेसीमिया, खून की कमी, प्लेटलेट्स का बार-बार कम होना और कैंसर बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए निशुल्क चिकित्सा परामर्श दिया. शिविर लगाने वाले डॉक्टरों ने कहा कि इस शिविर का मुख्य उद्देश्य आमजन को जागरूक करना है. क्योंकि ऐसी गंभीर बीमारियों को लेकर आमजन में अभी जागरूकता की बहुत कमी है.

निशुल्क शिविर आयोजित...

शिविर में आए डॉ. विकास दुआ ने बताया कि इस शिविर में बच्चों में ब्लड से रिलेटेड कितनी भी बीमारियां हैं, उनकी जांच की जाएगी. इस शिविर में माता-पिता के मन में जो भी बच्चों की बीमारी को लेकर सवाल है, उनका निराकरण किया जाएगा. संस्था की ओर से मेडिसन दी जाएगी और जांच की जाएगी. साथ ही संस्था की ओर से दवा भी लिखी हुई ज्यादा से ज्यादा दवा फ्री में उपलब्ध कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें: निजी अस्पताल जीवन रक्षा को सर्वोपरि रख सेवाभाव के साथ उपचार उपलब्ध कराएं: CM गहलोत

डॉक्टर मानसी सचदेवा ने बताया कि इस शिविर में ब्लड से संबंधित कैंसर सहित अनेक बीमारियों का इलाज किया जाएगा. इस शिविर का मकसद है कि आमजन को जागरूक करना. क्योंकि भारत में जागरूकता की बहुत कमी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details